अखिलेश यादव को बड़ा झटका देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ये बड़ा ऐलान

24798

केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से मोदी सरकार ने कामयाबी के ऐसे झंडे गाड़े कि भारतीय राजनीति के इतिहास में नाम दर्ज हो गया. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने देश के अधिकतर राज्यों में अपनी जीत का प्रचंड बहुमत लहराया. जिसके बाद पीएम मोदी को हराने के लिए तमाम विपक्षी दल एक हो गये और लोकसभा चुनाव में कई सारे विपक्षी दलों ने मिलकर चुनाव लड़ा लेकिन उसका कोई असर नहीं पड़ा.

जानकारी के लिए बता दें 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में एक दूसरे के धुर-विरोधी रही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा. जिसके बाद नतीजे ऐसे सामने आए कि सभी चौंक गये. पीएम मोदी की लोकप्रियता के सामने सभी गठबंधन रखे रह गये और भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा अपनी सरकार बनाई और नरेंद्र मोदी दोबारा से प्रधानमंत्री बने. अब उतरप्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं. जिसके चलते तैयारियां अभी से शुरू हो गयी हैं.

चुनावों से पहले सभी राजनैतिक दल अपने-अपने हिसाब से तैयारियों में जुट गये हैं इसी बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. दिल्ली में हुई बैठक के बाद मायावती ने ऐलान किया है कि आगामी चुनाव में बसपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी. माना जा रहा था कि इस चुनाव में भी बसपा सपा साथ चुनाव लड़ेंगे लेकिन उससे पहले ही मायावती ने अपना रुख साफ़ कर दिया है.

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने निर्देश दिया है कि पार्टी के कार्यकर्त्ता पार्टी को बूथ स्तर पर तैयार करें. बता दें सपा के साथ गठबंधन करने के बाद बसपा को बढ़त मिलते हुए 10 सीटें हासिल हुई थी और वहीं सपा की बात करें तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव समेत उनके कई दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था.