कटरा में 500 से ज्यादा मुस्लिम लोगों के साथ माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड जो कर रहा है जानकर आपको भी…

देश में इस समय हर तरफ कोरोना का कहर बरप रहा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार इस महामारी से बचने के लिए कदम उठा रही हैं लेकिन कोरोना के मरीजों की संख्या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है. भारत में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 1 लाख 32 हजार के पार हो गयी है. हर दिन सैंकड़ों लोग इस वायरस के चलते जान दे रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें इस मुश्किलभरी परिस्थिति में भारत में अनेकता में एकता की मिसाल देखने को मिल रही है. देश के अलग अलग हिस्सों से गरीब और असहाय लोगों की मदद करने की तमाम खबर आ रही हैं. इसी बीच आज हम आपको जम्मू-कश्मीर के कटरा से एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको भी गर्व होगा.

दरअसल कटरा में माता वैष्णों देवी के आशीर्वाद भवन को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया है. जिसमें 500 से ज्यादा मुस्लिम लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. आपको भी जानकर हैरानी होगी कि वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड खाने-पीने का इंतजाम कर रहा है. इतना ही नहीं बोर्ड की तरफ से रोजे के दिनों में भी मुस्लिम लोगों के खाने पीने की शानदार व्यवस्था का इंतजाम किया गया था. रमजान के मौके पर बोर्ड ने इन सभी लोगों को सहरी और इफ्तारी देकर एक बड़ी मिसाल कायम की है.

गौरतलब है कि बोर्ड के सीईओ रमेश ने कहा है कि श्राइन बोर्ड लगातार रात में ही हमारे मुस्लिम भाई बहनों को सहरी और इफ्तारी दे रहे हैं. दरअसल रमजान के महीने में सुबह होने से पहले ही इफ्तारी का खाना खा लिया जाता है ताकि दिनभर व्रत रखा जा सके. इतना ही नहीं इन लोगों को ईद पर स्पेशल खाने की व्यवस्था भी की गयी है. बोर्ड की तरफ से जानकारी दी गयी है कि इन लोगो को खाना खिलाने के लिए 80 लाख रूपये तक खर्च हो चुके हैं.