कोरो’ना से पंजाब में मचा हा’हाकार,एक ही गाँव में मिले कोरो’ना से संक्र’मित मरीज

998

पंजाब में कोरो’ना वाय’रस का संक्र’मण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पंजाब के अंदर अभी तक टोटल 130 इस जा’नलेवा बीमारी का शिकार हो चुके हैं उनकी सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरो’ना के चलते पंजाब में 10लोग दुनिया को अल’विदा कह चुके हैं. पंजाब वो राज्य जहाँ पर पहले से ही लॉकडाउन था और उसी के साथ साथ कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया गया था.लेकिन उसके बाद भी पंजाब के मोहाली से एक घटना सामने आई हैं.

 पंजाब के मोहाली में एक गांव में कोरो’ना वायरस के 34 मरीज मिलें है. जिसके बाद से वहां पर हड़कं’प मच गया है. जवाहरपुर गांव में अभी तक कोरो’ना के 34 मामले सामने आ चुके हैं. इसपर जानकारी देने के लिए खुद मोहाली (साहिबजादा अजीत सिंह नगर) के डेप्युटी कमिश्नर गिरिश दयालान ने जानकारी देते हुए बताया, ‘मोहाली में अभी तक कोरो’ना के 50 के’स सामने आ चुके हैं. इनमें सबसे अधिक 34 पॉजिटिव के’स अकेले जवाहरपुर गांव में ही पाए गए हैं. दो लोगों की मौ’त हो चुकी है, जबकि 5 इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.’ यह गांव मोहाली के डेरा बस्सी कस्बे में स्थित है.

पंजाब के अंदर कोरो’ना वायरस को तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. इसके साथ ही राज्य में मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, ‘पंजाब में अब मास्क पहनना अनिवार्य है. जब भी आप किसी आपा’त स्थिति में या आवश्यक वस्तुओं के लिए घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें.

पंजाब सरकार ने पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन को और आगे बढ़ाते हुए उससे 1 मई तक लागू कर दिया है ताकि कोरो’ना वायरस से पंजाब को बाहर निकला जा सके. लोगों से अपील की है कि आप लोग घर के अंदर रहें ताकि कोरो’ना जैसी बिमारी को फैलने इसे रोका जा सके.