कोरोना के कहर के बीच कोरोना मरीजों को लेकर भारत में आई अच्छी खबर

3845

दुनिया भर में कोरोना वायरस जिस रफ़्तार से बढ़ता जा रहा है. उस तरीके से इसेकाबू करना मुश्किल सा होता जा रहा है. कोरोना वायरस की वजह से अभी तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके है. जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग इससे संक्रमित हो गए है. कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में कहा बरसा रहा है. जिसे देखते हुए सरकार लगातार हर मुमकिन कदम उठा रही है ताकि इसे जल्द से जल्द खत्म किया जा सके. लेकिन हालत दिन पर दिन ख़राब होते जा रहे है.

जहाँ कोरोना वायरस की वजह से सभी जगह हाहाकार मचा हुआ है. वही देश में कोरोना से थोड़ी राहत भरी खबर भी आ रही है. एक तरफ देश में दो राज्य कोरोना मुक्त हो गए. वही सोमवार को भी राहत भरी खबर आई. सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक अकेले एक दिन में 705 लोग कोरोना से ठीक होकर मुक्त हो गए है. वही स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना से ठीक होने वालो की संख्या बढती जा रही है. और लोग तेज़ी से ठीक हो रहे है.

पिछले कुछ दिनों से भारत में कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या लगातार बढती जा रही थी. जिसके बाद अब लोगो के ठीक होने की संख्या बढ़ रही है. और यह एक शुभ संकेत है. बात करे पिछले कुछ दिनों के आंकड़े की तो 15 अप्रैल को 183 लोग ठीक हुए थे. 16 अप्रैल को यह संख्या बढ़कर 260 हो गई. 17 अप्रैल को 243 लोग कोरोना से मुक्त हुए तो 18 अप्रैल को 239 लोग. इसी तरह 19 अप्रैल को 316 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए. 20 अप्रैल को रिकॉर्ड 705 लोग कोरोना से ठीक हो गए है. जाहिर है अब लोग रफ़्तार से ठीक हो रहे है जिससे अनुमान लगायाजा सकता है. अगर लोग इसी रफ़्तार से ठीक होते गए तो जल्द ही भारत कोरोना मुक्त हो जायेगा.