दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद मनोज तिवारी की आई प्रतिक्रिया, हाथ जोड़ कर कहा…

10321

दिल्ली की सियासत में आज बड़ा परिवर्तन देखने को मिला. भाजपा ने अपने प्रदेश नेतृत्व में बड़ा फेर बदल करते हुए मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से हटा दिया और उनकी जगह पर आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली की जिम्मेदारी सौंप दी. मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने का फैसला अचानक आया और ये तत्काल प्रभाव से लागू भी हो गया. ये चौंकाने वाला फैसला इसलिए भी था क्योंकि विधानसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए मनोज तिवारी ने प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफ़ा सौंपा था तब उनके इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया था.

प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद अब मनोज तिवारी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने नए प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देते हुए दिल्ली की जनता से क्षमा मांगी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिये सभी कार्यकर्ता,पदाधिकारी,व दिल्ली वासियों का सदैव आभारी रहूँगा.. जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना..नये प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता को असंख्य बधाईयां.’

मनोज तिवारी को 2016 में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी उन्होंने भाजपा को 2017 के MCD चुनाव में जीत दिलाई थी. बहुत उम्मीदों के साथ उनको दिल्ली विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन वो कोई चमत्कार करने में नाकाम रहे. मनोज तिवारी के स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष बने आदेश गुप्ता दिल्ली की जनता के लिए भले ही नए चेहरे हों लेकिन दिल्ली की राजनीति के लिए नए नहीं है. एक साल पहले तक आदेश गुप्ता नॉर्थ एमसीडी के मेयर रह चुके हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी ने यह चेहरा व्यापारी वर्ग को खुश करने के लिए आगे किया है. क्योंकि दिल्ली MCD चुनाव 2022 में होना है और विधानसभा चुनाव में करारी हार झेल चुकी भाजपा MCD चुनाव किसी भी हाल में नहीं गंवाना चाहती.