दिल्ली हिं-सा में पी-ड़ित हुए लोगों को लेकर मनोज तिवारी ने किया ये बड़ा ऐलान, घर घर जाकर दी ये जाएगी ये चीजें

दिल्ली में अब हा-लात सामान्य होते नजर आ रहे हैं. पुलिस और अ-र्धसै-निक बलों के जवान लगातार ड्यूटी दे रहे हैं और लोगों से शांति बनाये रखने की ही बात कर रहे हैं. दिल्ली में हुई हिं-सा से न जानें कितने घर ब-र्बाद और बे-घर हो गये. बीजेपी ने दिल्ली में हुई इस घटना के बाद कई बड़े ऐलान किये हैं. कई बड़े नेताओं ने होली न मनाने का फैसला लिया है. इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें बीजेपी ने एक कमेटी का गठन किया है, जोकि दिल्ली में हुई हिं-सा के बाद घर बे-घर हुए हैं उन्हें राहत सामग्री पहुंचाने का काम करेगी. इस बात का ऐलान खुद दिल्ल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने किया है. उन्होंने कहा है कि इस हिं-सा के दौरान न जानें कितने लोगों ने अपनी जा-न गँ-वा दी और जा जानें कितने घर और दुकाने ज-ल गयी.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि मैं जहाँ जहाँ अपने क्षेत्र में गया वहां की तस्वीर वि-चलित कर देने वाली है. उन्होंने कहा इस हिं-सा ने इंसा-नियत और भाईचारे को श-र्मसा-र कर दिया. उन्होंने कहा है कि घर से बे-घर हुए लोगों के घर-घर जाकर बीजेपी राहत सामग्री और 5000 रूपये की धन राशि राहत के तौर पर दी जाएगी. इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है.

गौरतलब है कि राहत साम्रगी में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, दाल, मसाले, नमक और तेल के साथ कुछ पैसे दिए जायेंगे. इस काम को 6 मार्च से शुरू कर दिया जायेगा. उन्होंने ये भी बताया है कि अपने सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं के सहयोग से हम सबने एक यह फैसला लिया है और ये कमेटी बनाई है. उन्होंने कहा है कि हमारी कोशिश रहेगी कि हर दिन 200 घर जा सकें. उन्होंने कहा है कि हमारी ये सहायता हर किसी परिवार के लिए है नाकि किसी स-मुदाय के लिए.