मनोहर पर्रीकर का ये वीडियो देखकर आप भी भावुक हो जायेंगे!

मनोहर पर्रीकर का ये वीडियो देखकर आप भी भावुक हो जायेंगे!
बीजेपी के बड़े नेता और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर पिछले काफी से बीमार चल रहे हैं. कुछ दिन पहले ही वे अस्पताल में भी भर्ती हुए थे.लेकिन आज कल मनोहर पर्रीकर जिस तरह से अपने प्रदेश के लोगों के लिए काम कर रहे है उसे देखकर आपका यकीन कर पाना भी मुश्किल हो जाएगा.
मनोहर पर्रीकर पैनक्रियाज की बीमारी से जूझ रहे हैं और उन्होंने लम्बे समय तक अमेरिका में इलाज भी करवाया है लेकिन इस समय उनकी तबियत कुछ ठीक नही लग रही हैं. ये उनकी ताज़ी तस्वीर हमारे सामने आई हैं. जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है. ये तस्वीर किसी अस्पताल की नही है….ये तस्वीर है गोवा विधानसभा की ..जहां मनोहर पर्रीकर बजट पेश कर रहे हैं. दरअसल मनोहर पर्रीकर गोवा के वित्त मंत्री भी हैं और विधानसभा में विपक्ष द्वारा हंगामा किया जा रहा था इसके बाद खुद मनोहर पर्रीकर सामने आये हैं और बीमारी के इस हालत में भी उन्होंने बजट पढ़ना शुरू किया..जबकि उनकी नाक में पाइप लगी हुई हैं. उनके गले से ठीक से आवाज भी नही निकल रही थी.

मनोहर पर्रीकर बजट पढने के बीच में ही पानी भी पीये…इस दौरान इस दौरान पर्रिकर ने सिर पर ब्लू और मैरून कलर की टोपी पहन रखी थी. वीडियो देखने पर साफ़ पता चलता है कि उनकी तबियत ज्यादा ठीक नही हैं. द चौपाल मनोहर पर्रीकर के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता है और उनके इस जज्बे को सलाम करता है.


इसी बीच 29 जनवरी को मनोहर पर्रीकर की खराब तबियत को देखते हुए उनसे मिलने राहुल गाँधी पहुंचे थे. इसके बाद राफेल का विवाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गया लेकिन मनोहर पर्रीकर ने साफ़ किया है कि राहुल गान्धी के साथ उनकी मुलाकत सिर्फ पांच मिनट के लिए हुई जिसमें राफेल को लेकर कोई बातचीत नही हुई हैं.

मोदी सरकार में मनोहर पर्रीकर रक्षा मंत्रालय संभालते थे. रक्षा मंत्री रहते हुए मनोहर पर्रीकर लगातार सुर्ख़ियों में रहे. इसके बाद मनोहर पर्रीकर को गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में वापस भेज दिए गया . जिसके बाद अब मनोहर पर्रीकर गोवा के मुख्यमंत्री हैं. हालाँकि इसी बीच मनोहर पर्रीकर की तबियत खराब हो गयी है और कई दिनों तक अमेरिका में इलाज करवा रहे थे. इसके साथ ही उन्हें दिल्ली के एम्स में भी भर्ती करवाया गया था. तब उनकी तबीयत में सुधार आया था और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गयी थी लेकिन बाद में उनकी तबियत ज्यादा ख़राब ही गयी और उनके फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इसके बाद से मनोहर पर्रीकर का सार्वजिनक जगहों पर दिखना बहुत कम हो गया. वे कभी कभी ही मीडिया के सामने आते हैं.

Related Articles

19 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here