इस राज्य के सीएम ने किया बड़ा ऐलान, अन्य राज्यों से लौट प्रवासी मजदूरों को पहले जाना होगा आइसोलेशन नहीं तो…

भारत में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है. केंद्र सरकार ने इस महामारी के चलते पूरे देश में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन को लागू कर दिया है. वहीं दूसरी ओर सरकार लोगों को राहत देते हुए छूट भी दे रही है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में भी अब बहुत तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. पिछले कई दिनों से हर दिन 5 हजार से ज्यादा मरीज बढ़ने के बाद अब कुल मरीज़ों का आंकड़ा सवा लाख पार हो गया है. वहीं दूसरी ओर अन्य राज्यों में फंसे मजदूर भी तेजी से पलायन कर रहे हैं.

दरअसल अन्य राज्यों से गृह राज्य पहुंच रहे मजदूरों को लेकर सरकारें यही निर्देश दे रही हैं कि वो आई कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने के बाद ही अपने घर जाएं ताकि अन्य लोगों में ये वायरस न फैले लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जो सरकार के नियमों को नजरंदाज कर रहे हैं. तो बता दें अब ऐसे लोगों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि मणिपुर सरकार ने अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ी घोषणा की है. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा है कि अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों को आइसोलेशन में रहना अनिवार्य होगा जो ऐसा नही करता है तो फिर उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा. उन्होंने कहा है कि इस नियम का उलंघन करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके पीछे की वजह ये है कि हमारी प्राथमिकता इस बीमारी को सामुदायिक स्तर पर रोकने की है.