योगी आदित्यनाथ को जा’न से मा’रने की ध’मकी देने वाला गिरफ्तार, सामने आई उसकी पूरी कुंडली

11595

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ब’म से उ’ड़ाने की ध’मकी देने वाला शख्स पुलिस के शिकंजे में आ गया. शख्स को महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से हिरासत में लिया. महाराष्ट्र एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर उत्तर प्रदेश एटीएस को सौंप दिया. रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और फिर उसे रिमांड पर लिया जाएगा. खबरों के अनुसार शुरूआती पूछताछ में ही उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. शख्स की पहचान कामरान अमीन खान के रूप में की गई है. अब उसकी पूरी कुंडली भी सामने आ गई है.

गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 मुख्यालय पर व्हाट्स ऐप पर एक मैसेज आया जिसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुसलमानों का दु’श्मन बताते हुए उन्हें ब’म से उ’ड़ाने की ध’मकी दी गई थी. व्हाट्स ऐप नंबर के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया था और आरोपी का पता लगाने की कोशिश की जाने लगी. मुंबई के चूना-भट्ठी पुलिस स्टेशन इलाके के न्यू महाडा कॉलोनी का रहने वाला कामरान पहले सिक्योरिटी गार्ड का नौकरी करता था लेकिन 2017 में एक ऑपरेशन के बाद उसने नौकरी छोड़ दी और तब से ही वो बेरोजगार है. उसके परिवार में माँ, बहन और एक भाई है. भाई मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है. बेरोजगार कामरान सारा दिन न’शा करता है और आवारागर्दी करता है. वो बस पांचवी क्लास तक ही पढ़ा हुआ है. उसका उत्तर प्रदेश से कोई नाता भी नहीं है.

सीएम योगी को जा’न से मा’रने की ध’मकी देने के बाद उत्तर प्रदेश ने उसके खिलाफ गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत केस दर्ज किया गया था. अब वो पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. जल्द ही यूपी पुलिस उसे रिमांड पर लेने वाली है.