कर्नाटक के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने किया बड़ा ऐ’लान, 21 मई से खोले जाएंगे राज्य में सभी बड़े स्टो’र्स

देशभर में लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. जिसके बाद आज लॉकडाउन 4 का पहला दिन है. जिसमें सरकार ने पहले की तरह ही लोगो को राहत देते हुए कुछ छूट दी है. जाहिर है कोरोना का प्र’कोप अभी तक ख’त्म नहीं हुआ है जिसकी वजह से देश में स्थि’ति ख़राब चल रही है. वही आये दिन मरीजो की संख्या भी लगातार बढती जा रही है. इसी के साथ लोगो को काम करने में भी दिक्क’तें हो रही है. लेकिन सुरक्षा के लि’हाज से लॉकडाउन को बढ़ाना जरुरी है.

वही तमिलनाडू, कर्नाटका के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी लॉकडाउन को लेकर विशेष छू’ट दी जा रही है. पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने ऐ’लान करते हुए कहा कि  21 मई के बाद क’न्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे. साथ ही 27 मई से ऑटोरि’क्शा की सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. लेकिन एक ऑटोरिक्शा में 2 लोगों के बैठने की अनु’मति होगी. इसके साथ ही  सैलून और पॉर्लर पूरी तरह से सैनिटा’इज किए जाने के बाद ही खोले जाएंगे. और एक दिन के अं’तराल पर सरकारी और निजी ऑफिस भी खोले जाएंगे.

बता दें ममता बनर्जी ने राज्य में सेवाओं को शुरू करते हुए कहा कि मैं सभी प्रवासी श्रमि’कों से कुछ धै’र्य रखने का आग्र’ह करती हूं. हम हर सं’भव व्य’वस्था कर रहे हैं. इसके अलावा हमने 105 ट्रेनें बुक कर रखी हैं जिसमें 15 ट्रेनें पहले ही राज्य में पहुंच चुकी हैं. हम जल्द ही 120 और ट्रेनों को चलवा’ने की व्य’वस्था करेंगे. इसके अलावा ममता सरकार ने ये स्प’ष्ट कर दिया है कि केंद्र सरकार के द्वारा जारी किये गए नाईट क’र्फ्यू को राज्य में नहीं लागू किया जायेगा. मतलब पश्चिम बंगाल में नाईट क’र्फ्यू नहीं किया जायेगा. केंद्र के अनुसार नाईट क’र्फ्यू के दौरान शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कोई भी बाहर नहीं निकलेगा. लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे तां’क पर रख दिया है.