ममता बनर्जी का चुनावी ऐलान : जारी हो सकती है आज प्रत्याशियों की पहली सूची

आप लोगो को बता दें की पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है. राज्य में 8 चरणों में वोट डाले जाएंगे और चार अन्य राज्यों के साथ 2 मई को नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 1 लाख एक हजार 916 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे.पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी. एक अप्रैल को दूसरे चरण, 6 अप्रैल को तीसरे चरण, 10 अप्रैल को चौथे चरण, 17 अप्रैल को पांचवें चरण, 22 अप्रैल को छठे चरण, 26 अप्रैल को सातवें चरण और 29 अप्रैल को आठवें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे.

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस आज अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास पर पार्टी की इलेक्शन कमेटी की बैठक बुलाई है. तृणमूल सूत्रों के अनुसार, बैठक के बाद मुख्यमंत्री प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगी.बताया जा रहा है कि इस बार टिकट देने में महिलाओं व युवा वर्ग पर खास फोकस रहेगा. तृणमूल 30 फीसद से अधिक महिलाओं को इस बार टिकट दे सकती हैं. फिल्म जगत से भी कई नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतारने की तृणमूल तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक कि इस बार सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भाजपा से कड़ी चुनौती मिल रही है. भाजपा से मुकाबले के लिए तृणमूल रणनीति में पूरी तरह से तैयारी में जुट गये है.

माना जा रहा है कि बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी विशेष रणनीति के तहत युवा और महिलाओ पर दावं खेलने की तैयारी में है. बांग्ला फिल्मों के अभिनेता- अभिनेत्रियों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं और युवाओं को चुनावी रण में उताकर तृणमूल कांग्रेस बड़ा खेल खेलने की रणनीति बनाई है. कई सीटिंग विधायक, मंत्री तक का पत्ता साफ हो सकता है. सुनने में ये भी आ रहा है कि सोमवार की शाम को तृणमूल की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है. जिसमें 30 फीसद से अधिक महिलाओं को टिकट दिया जा सकता है.

Related Articles