चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लेकर जानिए क्या कहा

पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आ गए हैं. बंगाल की 292 सीटों में से TMC ने 213 सीटों पर जीत हासिल करके तीसरी बार सत्ता में वापसी की है. भाजपा की तुलना में TMC को 10 प्रतिशत अधिक वोट प्राप्त हुए हैं. भाजपा को बंगाल में 77 सीटों पर जीत मिली. वहीँ कांग्रेस और लेफ्ट का बंगाल में बुरा हाल हुआ. कांग्रेस के साथ वामपंथी दल बंगाल में अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

जानकारी के लिए बता दें ममता बनर्जी ने बंगाल भले ही जीत लिया लेकिन वो नंदीग्राम में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को टक्कर नहीं दे पाई और उनसे हार गयी. शुभेंदु अधिकारी ने पहले ही इस बात का दावा किया था कि वो ममता बनर्जी को हराएंगे इसके बाद भी ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही लड़ी और उनको हराने का दावा करती रही लेकिन वो जीत नही पाई. नंदीग्राम में मिली हार के बाद से ही ममता बनर्जी बौंखला गयी हैं और कोर्ट जाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि वो कोर्ट जायेंगी और जो छेड़छाड़ हुई है उसका खुलासा करेंगी.

वहीँ ममता बनर्जी ने बंगाल में मिले बहुमत के बाद अब ऐसा संकेत दिए है जिससे साफ़ होता है कि आने वाले समय में केंद्र सरकार और उनके बीच टकराव और बढ़ सकता है. ममता बनर्जी ने कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी प्रधानमंत्री ने फोन कर बधाई का संदेश न दिया हो. वहीँ ममता बनर्जी ने ये बयान उस समय दिया है जब पीएम मोदी 2 मई को नतीजे आने के बाद ट्वीट करके बधाई के संदेश दे चुके हैं.

गौरतलब है कि ममता बनर्जी इस बात के भी संकेत दे चुकी हैं कि वह 2024 में महागठबंधन का नेतृत्व कर सकती हैं. उन्होंने कहा था कि हम सब मिलकर 2024 की लड़ाई लड़ सकते हैं. राज्य में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद ममता बनर्जी अब तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.

Related Articles