‘सांड के सामने लाल कपड़े जैसा है ममता के सामने जय श्री राम कहना’ भाजपा नेताओं के निशाने पर आई ममता बनर्जी

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयंती पर केंद्र सरकार की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी के सामने जय श्री राम का नारा सुन कर भड़की ममता बनर्जी अब भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गई है. एक तरफ जहाँ तृणमूल कांग्रेस के नेता सरकारी कार्यक्रम में धार्मिक नारेबाजी को गलत बता रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेताओं ने इसको लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

हरियाणा के मंत्री अनिल विज नेममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ‘जय श्री राम का नारा ममता बनर्जी के लिए वैसा ही जैसे सांड के लिए लाल कपड़ा होता है. यही कारण है कि उन्होंने आज विक्टोरिया मेमोरियल में अपना भाषण रोक दिया. अनिल विज ने ये बातें ट्वीट करते हुए कही.

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इसे ममता की सोची समझी रणनीति का हिस्सा बताया. उन्होंने कहा चुनाव आ रहे हैं, ममता को अल्‍पसंख्‍यकों के वोट चाहिए इसलिए इस मंच का उन्‍होंने लाभ उठा लिया. सिर्फ नारे की वजह से ममता बनर्जी का भाषण देने से इनकार करना उनकी हताशा को जाहिर करता है. आखिर उन्हें जय श्री राम के नारे से समस्या क्या है.

गौरतलब है कि शनिवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में विक्टोरिया मेमोरियल में हो रहे कार्यक्रम में बोलने के लिए ममता बनर्जी जब मंच पर पहुंची तो दर्शक दीर्घा म बैठे लोगों ने जय श्री राम का नारा लगा दिया. नारा सुनते ही ममता बिफर पड़ी और उन्होंने भाषण देने से इनकार कर दिया. ममता ने कहा था कि एक सरकारी कार्यक्रम राजनीतिक बनकर रह गया है. अगर आप किसी को आमंत्रित करते हैं तो इस तरह उसकी बेइज्‍जती करना आपको शोभा नहीं देता. इसके बाद ‘जय हिंद-जय बांग्‍ला’ बोलकर ममता डायस छोड़कर पीएम मोदी के बगल में जाकर बैठ गईं.

Related Articles