भगोड़े विजय माल्या को ब्रिटेन हाईकोर्ट ने दे दिया ये बड़ा झटका!

देश के साथ पूरी दुनिया में इस समय कोरोना छाया हुआ है. हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ते जा रहे हैं. सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या थम नही रही है. सैंकड़ों लोग अब तक इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान दे चुके हैं. कोरोना के चलते मोदी सरकार ने 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. वहीँ इसी बीच एक बड़ी खबर और आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें भारत से हजारों करोड़ रूपये लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं. भारत सरकार ने माल्या को एक के बाद बड़े झटके दिए हैं. मोदी सरकार लगातार माल्या को भारत लाने के लड़ाई लड़ रही है. इसी बीच अब माल्या को भारत लाने की कोशिश रंग लाने लगी हुई है.

माल्या को सोमवार को ब्रिटेन के उच्च न्यायलय ने बड़ा झटका देते हुए भारत के हवाले किये जाने के आदेश के खिलाफ़ उसकी ओर से दायर की गयी याचिका को खारिज कर दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार सोमवार को मामले की सुनवाई करते हुए माल्या की अपील को खारिज कर दिया. माल्या को भारत लाने का रास्ता धीरे धीरे साफ़ होता जा रहा है.

गौरतलब है कि कुछ जानकारों का कहना है कि अब माल्या के पास ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट जाने का ही विकल्प बचा है लेकिन वहां भी अब उसके बचने की संभावना कम लगती दिखाई दे रही है. वहीँ बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय शराब कारोबारी को देश लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. अब उसका बचना मुश्किल हो जायेगा. वहीँ माल्या ने अभी कुछ दिन पहले एक ट्वीट कर कहा था कि मैं सभी बैंकों का 100 प्रतिशत कर्ज चुकाने को तैयार हूँ.