हजारों करोड़ लेकर भागे माल्या के दिन हुए पूरे, किसी भी वक्त उसे लेकर मुंबई में लैंड कर सकती है फ्लाइट

देश के साथ पूरी दुनिया में इस समय कोरोना का कहर छाया हुआ है. हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ते जा रहे हैं. सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या थम नही रही है. सैंकड़ों लोग अब तक इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान दे चुके हैं. कोरोना के चलते मोदी सरकार ने 30 जून तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. वहीँ इसी बीच एक बड़ी खबर भारत से हजारों करोड़ रूपये लेकर भागे माल्या को लेकर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें भारत सरकार की मेहनत रंग लाई है, माल्या के ब्रिटेन में बचने के सभी रास्ते बंद हो गये हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या कभी भी भारत पहुंच सकता है. बताया जा रहा है कि आज रात उसे मुंबई लाया जा सकता है क्योंकि मुंबई में ही उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है. जांच एजेंसियों के सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि माल्या का विमान बुधवार रात तक मुंबई हवाई अड्डे पर उतर सकता है.

दरअसल यूके की कोर्ट ने 14 मई को माल्या के भारत प्रत्यर्पण पर आखिरी मुहर लगा दी थी, जिसके बाद माल्या के भारत से बचने के सारे रास्ते बंद हो गये थे. यूके हाईकोर्ट में लिय गये फैसले के नियम के अनुसार माल्या को भारत 28 दिन के अंदर यूके से लेकर आने का था. अब 20 दिन गुजर चुके हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यही कहा जा रहा है कि यूके माल्या को भारत भेज रहा है. कहा जा रहा है कि माल्या मुंबई पहुंचा तो उसे कुछ देर सीबीआई ऑफिस में रखा जायेगा जिसके बाद ही उसे कोर्ट के सामने पेश किया जायेगा.

गौरतलब है कि भारत की बैंकों से 9 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा लेकर भागे माल्या की मुश्किलें अब थमने का नाम नहीं ले रही हैं. यूके में भी खुद को बचता हुआ न देख माल्या ने सभी पैसा चुकाने की पेशकश की थी. माल्या के भारत आने के बाद मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल में रखने की पूरी तैयारी भी हो चुकी है. भारतीय जाँच एजेंसियों से यूके की अदालत ने अगस्त 2018 में सुनवाई करते हुए उस जेल का विस्तृत ब्यौरा माँगा था जहाँ माल्या को प्रत्यर्पण के बाद रखा जायेगा. जिसके बाद भारत ने यूके कोर्ट को आश्वस्त किया कि माल्या को 2 मंजिला मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल परिसर के अंदर बेहद सुरक्षित बैरक में रखा जायेगा.