मिशन शक्ति अभियान में बदलाव करते हुए सीएम योगी ने महिला पुलिसकर्मियों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

205

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं की सुरक्षा के लिए कभी भी पीछे नहीं रहते हैं. वह अक्सर ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम और योजनाएं लागू किया करते हैं. मालूम हो कि महिला की सुरक्षा के लिए सीएम योगी ने मिशन शक्ति अभियान भी चलाया.

आपको बता दें कि, मिशन शक्ति अभियान में सीएम योगी ने कुछ बदलाव किए हैं. दरअसल, उन्होंने प्रदेश के पुलिस विभाग को निर्देश जारी कर कहा कि, बीट पर दो दो महिला पुलिस कर्मी तैनात की जाएं. वहीं, पुलिस थाने में भी कम से कम एक महिला उप निरीक्षक तैनात हो क्योंकि महिलाएं अपनी दिक्कत महिला पुलिस कर्मी को बेझिझक कह सकती हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि, किसी भी हिंसा के मामले में या अपराध होने की स्थिति में तत्काल पुलिस थाने को सूचना देकर अपेक्षित कार्रवाई की जाए.

आपको बता दें कि, इस नए निर्देश की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. सीएम योगी ने गृह विभाग को इस संबंध में गंभीरता से विचार करने को कहा है. वहीं, यह भी कहा गया है कि किसी न्याय पंचायत भवन में एक कक्ष इन महिला बीट पुलिस अधिकारियों के लिए आरक्षित किया जा सकता है, जिससे महिला बीट अधिकारी जब गांव पहुंचे तो महिलाओं को अपने पास आने का और खुलकर बात करने का मौका दे सके.

ऐसा करने से होने वाले लाभों को बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि, इस कोशिश से हम ना केवल मिशन शक्ति को उभारेंगे बल्कि पुलिस सिंह को जन सामान्य शाम महिलाओं के पास ला सकेंगे.