धोनी को सेना में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी ने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं. अभी हाल ही में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर चर्चा काफी जोरों से चल रही थी लेकिन धोनी ने अभी सन्यास लेने से साफ़ इनकार कर दिया था और सेना के लिए सेवा देने के लिए रिक्वेस्ट की थी . इसी बीच अब उनको लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.

महेंद्र सिंह धोनी को सेना में मिला अब ये नया पद

जी हाँ आपको भी जानकर आश्चर्य होगा कि महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से सेना की वर्दी पहने नजर आने वाले हैं. दरअसल धोनी 31 जुलाई को 106 टेरिटोरियल पैरा आर्मी बटालियन ज्वाइन करने जा रहे हैं. इंग्लैंड से लौटने के बाद उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह वेस्ट इंडीज के साथ होने वाली सीरिज में नहीं रहेंगे बल्कि इस दौरान सेना में अपनी भूमिका अदा करेंगे.

इससे पहले भी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेफ्टिनेंट मानद की उपाधि मिल चुकी है. अब उन्हें सेना द्वारा जानकारी दी गयी कि वह अब 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन के लिए 31 जुलाई से 15 अगस्त तक सेवा प्रदान करेंगे. जी हाँ सेना की यह यूनिट इस समय कश्मीर है और विक्टर फ़ोर्स का हिस्सा है.

गौरतलब है कि धोनी इस यूनिट में पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. जानकारी के लिए बता दें भारतीय टीम अगले महीने वेस्ट इंडीज दौरे पर जा रही है. इस दौरान धोनी की जगह युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को जगह दी गयी है, जोकि विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालते नजर आयेंगे. तो वहीँ दूसरी तरफ धोनी सेना के लिए अपनी सेवा देते नजर आयेंगे.