पालघर के बाद अब महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक और साधु की बे’रहमी से ह’त्या के बाद मचा हड़कंप

4650

पालघर में साधुओं की मॉ’ब लिं’चिंग के बाद अब कांग्रेस-शिवसेना शासित महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक और साधु की ह’त्या से हड़कंप मच गया. साधु का नाम साधु का नाम रुद्र पशुपति महाराज है और वो लिंगायत समुदाय से संबंध रखते थे. साधु की ह’त्या करने के बाद श’व को ठिकाने लगाने की कोशिश भी की गई. लेकिन ह’त्या’रा इसमें सफल नहीं हो सका. इस दौरान मठ के दो सेवादार जाग गए और ह’त्या’रा श’व को कार के पास ही छोड़ कर भाग गया. साधु के अलावा पास के ही इलाके में एक और शख्स का श’व मिला है. अब पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या दोनों ही ह’त्याओं का आपस में कोई सम्बन्ध है?

ह’त्या शनिवार रात 12 से 12.30 के बीच हुई. ह’त्या का आरोप लिंगायत समाज के ही एक शख्स साईनाथ राम पर लगा है. ह’त्या’रे ने आश्रम में घुसने के लिए आश्रम का गेट तोड़ा नहीं बल्कि गेट को अन्दर से खोला गया था. ह’त्या के बाद श’व को कार में रखकर आश्रम से दूर ले जा कर ठिकाने लगाने की कोशिश की लेकिन श’व कार की गेट में ही फंस गया. इतने में मठ के दो सेवादार जाग गए. उन्होंने ह’त्या’रे को पकड़ने की कोशिश की लेकिन ह’त्या’रा भागने में कामयाब रहा. जो दूसरा श’व मिला है वो ह’त्या’रे के सहयोगी का बताया जा रहा है.

इसी मैथ से सम्बंधित थे मृत साधु

पुलिस मामले की जांच कर रही है. ये मठ करीब 100 साल पुराना है और मृ’त साधु साल 2008 से इस मठ में रहते थे. पालघर मामले में हुई किरकिरी से सीख ले चुके मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस माममें में त्वरित संज्ञान लिया है. रविवार दोपहर इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.