महाराष्ट्र में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा, एक और मंत्री हुए कोरोना के शिकार

203

कोरोना वायरस की वजह से देश भर में हाल बेहा’ल है. जिसमें सबसे ज्यादा स्थिति महाराष्ट्र की ख़राब है. जहाँ कोरोना से संक्रमित मरीजो की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में हालात काफी ज्यादा ख़राब हो गए है. वही अब महाराष्ट्र सरकार में भी कोरोना ने अपनी द’स्तक दे दी है.

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र कैबिनेट के मंत्री धनंजय मुंडे का कोविड टेस्ट पॉजि’टिव आया है. जिसके बाद सवाल ये उठ रहे है कि क्या महाराष्ट्र की कैबिनेट को क्वा’रनटीन में भेजे जाने की जरूरत है. क्यूंकि अभी दो दिन पहले ही मुंडे ने कैबिनेट की बैठक में हिस्सा लिया था. जिसमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ कई मंत्री मौजूद रहे थे. हालाँकि इस बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मौजूद नहीं थे. लेकिन उन्होंने वीडियो कांफ्रेस के जरिये हिस्सा लिया था.

बता दें महाराष्ट्र सरकार में मुंडे तीसरे मंत्री हैं जिनका टेस्ट पॉजि’टिव आया. इससे पहले दो मंत्रियों का भी कोरोना टेस्ट पॉ’जिटिव आ चुका है और दोनों ही मंत्री अस्पताल से लौटने के बाद अब आइसोलेश’न में है. इसके अलावा मुंडे के साथ उनके 6 स्टाफ सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट पॉ’जिटिव आया. साथ ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बाकी मंत्रियों को क्वारनटी’न में भेजने जैसी कोई जरूरत नहीं है क्यूंकि बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिं’ग के नियमों का पालन किया गया था. साथ ही सभी मंत्रियों ने इस दौरान मा’स्क भी पहने थे.

जाहिर है महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते कह’र ने हाहा’कार मचा रखा है. ऐसे में सभी जरुरी नियमों का पालन करना बेहद जरुरी है. ताकि इस महामारी के सं’क्रमण से बचा जा सके.