महाराष्ट्र सरकार ने इस दिन तक बढ़ाया लॉकडाउन-4, नहीं कम होंगी बंदिशे

1706

लॉक डाउन थ्री की मियाद आज पूरी हो रही हैं. पीएम मोदी ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि लॉक डाउन चार भी लागू होगा. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र ने लॉकडाउन चार को लेकर ऐलान कर दिया हैं. क्योकि आज देश के अंदर महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज सामने आ रहें हैं. जिसको देखते हुए महाराष्ट्र के अंदर लॉक डाउन के चौथे चरण में छुट मिलना मुश्किल हैं.केंद्र सरकार की तरफ से आज लॉकडाउन-4 के नियम कायदे का ऐलान किसी भी वक़्त हो सकता हैं. इससे पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है. महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास विभाग ने इस संबंध में पत्र जारी किया है.

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि ‘राज्य में कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है, इसलिए राज्य सरकार 31 मई की आधी रात तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला करती है.’ राज्य सरकार के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार के सभी विभाग लॉकडाउन को प्रभावी और सख्ती से लागू करने के लिए जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे.

महाराष्ट्र सरकार ने लॉक डाउन का चौथे चरण में बं’दिशे कम नही होंगी क्योकि राज्य में कोरोना को कण्ट्रोल करना है. इसलिए लॉक डाउन को सख्ती से पालन करना होगा. अभी केंद्र सरकार की नई गाइड लाइन्स के बाद आगे की पूरी प्लानिंग की जाएगी कि राज्य में कहा पर क्या खोलना है या नहीं.महाराष्ट्र के अंदर कोरोना मरीजो की संख्या आये दिन बढ़ रही हैं. महाराष्ट्र में लगभग रोजाना 1500 मरीज मिलते हैं. अभी तक लगभग 30 हज़ार मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जिसमे की 7 हज़ार के आस पास लोग ठीक हो चुके हैं. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र ने अपने यहाँ लॉक डाउन को बढ़ाने का फैसला ले लिया हैं.