इस राज्य के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेड जोन में भी खुलेंगे शराब के ठेके !

कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी मरीजों का कम होना मुश्किल होता जा रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं. इतना ही नहीं सैंकड़ों लोग अपनी जान दे रहे हैं. पूरे देश में 3 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. वहीँ लगातार लॉकडाउन बढ़ने की वजह से पूरे देश की अर्थव्यवस्था डगमगाती जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के कहर के बीच अब सरकार को अर्थव्यवस्था को भी मेंटन करने के लिए लगातार कदम उठा रही है. इसी बीच सरकार ने शराब की दुकानों को लेकर बड़ा कदम उठाया है. अर्थव्यस्था को सही करने के लिए सरकार अब शराब की बिक्री को लागू करने जा रही है. एक राज्य में तो रेड जोन में भी शराब की बिक्री शुरू होने जा रही है.

दरअसल महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने फैसला लिया है कि वह सोमवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन के तीसरे चरण में ग्रीन और ऑरेंज जोन ही नहीं बल्कि रेड जोन में भी शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया है. वहीँ रेड जोन में नाई की दुकानें खोलने की अनुमति अभी नहीं दी गयी है. साथ ही स्पा भी नही खोले जायेंगे. इसी के साथ रेड जोन में टैक्सी भी नहीं चलाई जाएँगी.

गौरतलब है कि अन्य राज्य भी शराब की बिक्री की तैयारी कर रहे हैं और इसके लिए गाइडलाइन जारी करेंगे जिसके तहत ही बिक्री हो सकेगी साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जायेगा. सरकार द्वारा उठाये जाने वाले इस कदम से अर्थव्यवस्था में थोड़ी बहुत राहत तो मिलेगी जिससे कई बहुत सारे कामकाज चालू रह सकेंगे.