महाराष्ट्र में हालात बेकाबू, कोरोना ने मचाया हाहाकार, एक ही दिन में सामने आ गए इतने मामले

2849

लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो गया है. तीन चरणों के बावजूद हालत सुधरने की बजाये बिगड़ते ही जा रहे हैं. सबसे बुरे हालात तो महाराष्ट्र के है. कोरोना ने यहाँ हाहाकार मचा दिया है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 हज़ार के करीब पहुँच गया है जबकि महाराष्ट्र में ये आंकड़ा 16 हज़ार के पार पहुँच चुका है. सबसे बुरे हालात तो मुंबई में है. अकेले मुंबई में कोरोना से 10 हज़ार लोग संक्रमित हैं. इसके बावजूद वहां शराब की दुकानें खोल दी गई और लॉकडाउन की धज्जियाँ उड़ गई. महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 651 लोगों की मौ’त हो चुकी है.

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 1233 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 34 लोगों की मौ’त हुई. इनमे से 25 मौ’तें अकेले मुंबई में हुई है. मुंबई में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 10714 तक पहुँच गया है. सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद माहाराष्ट्र में हालात सुधरने की बजाये बिगड़ते जा रहे हैं. कोरोना की चपेट में अब पुलिसकर्मी भी आने लगे हैं. मुंबई के जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन में तैनात 14 और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही यहां के 26 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले इसी थाने के 12 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

मुंबई के धारावी में आज 68 नए मामले सामने आए हैं और 1 शख्स की मौ’त हुई है. इलाके में अब तक कुल 773 केस सामने आ चुके हैं और अब तक 21 लोगों की मौ’त हो चुकी है. महाराष्ट्र के अलावा गुजरात में भी कोरोना के मामलों की संख्या बढती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक़ गुजरात में आज कोरोना के 380 नए मामले सामन आए हैं , राज्य में कुल केस 6625 हुए. 1500 लोग ठीक हो चुके हैं और 396 लोगों की मौ’त हुई है.