इस्लामाबाद की सड़कों पर लगे अखंड भारत के पोस्टर, पाकिस्तान के उड़े होश

476

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है. इसी बीच एक घटना ऐसी हुई जिसने उसके ज़ख्मों पर नमक रगड़ दिया .घटना है पाकिस्तान कि राजधानी इस्लामाबाद की, जहाँ सड़कों पर अखंड भारत के पोस्टर ल;लगे हुए थे. पाकिस्तान के ही एक पत्रकार गुलाम अब्बास शाह ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया जिसके बाद ये वायरल हो गया और पाकिस्तान की खुब फजीहत हुई .

ये पोस्टर दरअसल राज्यसभा में दिए गए शिवसेना सांसद संजय राउत के भाषण का अंश था . जिसे ANI ने ट्वीट किया था . पाकिस्तान की सड़कों पर जो पोस्टर लगे थे उसमे ANI का यही ट्वीट छपा था . संजय राउत ने राज्यसभा में धारा 370 पर बहस के दौरान अपनी बात रखते हुए कहा था – आज कश्मीर लिया है . कल POK और बलूचिस्तान भी लेंगे. मुझे विश्वास है पीएम मोदी अखंड भारत का हमारा सपना पूरा करेंगे . इस पोस्टर का शीर्षक था – महाभारत स्टेप फॉरवर्ड .

इस पोस्टर के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में बहुत गुस्सा देखने को मिला . जो वीडियो पाकिस्तान के पत्रकार ने शेयर किया था, उसमे एक स्थानीय नागरिक गुस्से में कहता है “हमें समझ नहीं आ रहा कि एक देश के रूप में हम कहाँ जा रहे हैं। हमारे मुकल में, हमारे शहर में, हमारी ही आँखों के सामने इण्डिया वाले अपने पोस्टर लगा रहे हैं और हम सो रहे हैं। जहाँ तक हमारी नज़र जा रही है वहां तक ये पोस्टर लगे हुए हैं। इस्लामाबाद की वीआईपी सड़कों पर ये पोस्टर लगे हुए हैं।”