MP में आज CM पद की शपथ ले सकते है शिवराज सिंह चौहान

756

पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में सियासी जं’ग चल रही थी. जो अब ख’त्म हो गयी है. स’त्ता का न’शा ही कुछ ऐसा होता है अगर एक बार किसी के सर चढ़ जाता है तो जल्दी उतरता नहीं है कुछ ऐसा ही हाल मध्य प्रदेश में था. जहाँ कुछ दिनों पहले तक कमलनाथ सरकार थी. लेकिन हुआ कुछ ऐसा जिसके बाद MP के सीएम कमलनाथ ने कुछ ही इस्ती’फा देते हुए मुख्यमंत्री पद को छोड़ दिया. जिसका लाभ बीजेपी को मिला और अब लगता है मध्य प्रदेश में बीजेपी के अच्छे दिन आ गए.

दरअसल हुआ यह की कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का दा’मन छोड़ बीजेपी का हाथ था’म लिया था. वही दूसरी तरफ कांग्रेस के 22 विधायकों ने ने इस्ती’फा दे दिया. जिसके बाद से ही MP सरकार के ऊपर सं’कट के बादल मं’डराने लग गए जिसके कुछ दिनों बाद ही MP से कांग्रेस को हाथ धोना पड़ गया और सरकार बीजेपी के पास चली गयी.

वही आज बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर CM पद की श’पथ आज शाम को ले सकते है और उनके साथ ही मिनी कैबिनेट भी आज ही शप’थ ले सकते है. जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह का नाम विधायकों ने चुना है. अगर शिवराज सिंह आज श’पथ लेते है तो वे चौथी बार MP के CM बनेंगे. हालाँकि यह शप’थ  ग्र’हण स’मारोह बहुत ही सहज तरीके से होगा और कोरोना वायरस की वजह से कम लोगो के बीच ही होगा. राज्यभवन में शप’थ ग्रह’ण समारोह की तैयारी चालू हो गयी है.

जिससे यह तो तय हो ही गया है कि जल्द ही आज शाम को MP को अपना नया CM मिल जायेगा और एक बार फिर मध्य प्रदेश की सियासत पर शिवराज सिंह का नाम होगा. वही कांग्रेस के खे’मे में एक बार फिर कुछ नहीं होगा.