देश में अब तक 1 लाख 86 हजार लोगों के कोरोना टेस्ट किये गए, उनमे से इतने लोग कोरोना पॉजिटिव

632

रोज की तरह आज शाम भी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और देश को कोरोना वायरस के बारे में ताजा अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि अब तक देश में अभी तक 1 लाख 86 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं उनमे से 4.3 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. इन आंकड़ों के मुताबिक़ अब तक भारत में कोरोना के 8 हजार 356 मामले सामने आए हैं.जिनमे से 273 लोगों की मौ’त हो चुकी है.

लव अग्रवाल ने कहा कि हमारा फोकस ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने पर है. रोजाना 15 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. अस्पतालों में आइसोलेशन बेड बढ़ाए जा रहे हैं. करीब 601 अस्पताल में एक लाख से अधिक बेड इंतजाम हैं. पिछले 24 घंटे में 34 लोगों की मौ’त हुई है, जबकि 716 लोगों ठीक हुए हैं. सबसे अधिक कोरोना के मरीज महाराष्ट्र में सामने आये हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1895 हो गई है. पिछले 12 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 134 नए मामले सामने आए हैं.

महाराष्ट्र के बाद दिल्ली का नंबर है, जहां कोरोना के एक हजार से ज्यादा केस हो चुके हैं. रविवार को दिल्ली में कोरोना के 166 केस सामने आए हैं. तमिलनाडु में कोरोना के 969 मरीज हैं जबकि मध्य प्रदेश और तेलंगाना में कोरोना के 500 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. मध्य प्रदेश में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना से 40 लोगों की मौ’त हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए पंजाब, ओडिशा, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.