लखनऊ के इस मस्जिद में छुपे 12 जमाती निकले कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने छापा मार कर पकड़ा

1138

आज पूरी दुनिया एक म’हामारी की वजह से प’रेशान है. को’रोना वा’यरस का क’हर दुनिया भर में इस क’दर हा’हाकार मचा’ये है. जिसकी वजह से लाखों की संख्या में लोग सं’क्रमित हो गए है. और कई लोगो की इस महामा’री के का’रण जा’न तक चली गयी है. कोरो’ना वा’यरस की वजह से ही भारत में भी 11000 से अधिक मा’मले सामने आ गए है. वही दूसरी तरफ यह आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. जिसके कारण अब इस पर काबू पाना बहुत ही जरुरी हो गया है.

वही दूसरी तरफ दिल्ली के निजामुद्दी’न में तबली’गी ज’मात में शामिल लोगो का मा’मला सामने आया. जिसमे जाँच के दौरान कुछ लोग संक्र’मित पाए गए थे. जिसके बाद सरकार ने इस मामले में स’ख्त रुख लेते हुए सभी को आइसो’लेशन वार्ड में भेज दिया. लेकिन कुछ लोग इधर उधर जाकर छुप गए. जिसके बाद सरकार ने कुछ जगहों पर हॉटस्पॉट बनाये.

बता दें नवभारत टाइम्स से मिली जानकारी के मुताबिक UP की राजधानी लखनऊ शहर का सदर इ’लाका को’रोना सं’क्रमितों का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट है. जहाँ अभी तक सबसे ज्यादा मा’मले सामने आये है. दरअसल मंगलवार को इस इलाके में सबसे ज्यादा 31 मा’मले सामने आये है. हुआ यह कि पुलिस की छापेमा’री में इस इलाके के पास अली जान मस्जि’द में 12 तबली’गी जमा’त के लोगों को पकड़ा गया था. जो वहां ठहरे हुए थे. जिसमें सभी 12 जमा’तियों की कोरो’ना से सं’क्रमित होने की पु’ष्टि भी हुई है.

जिसके बाद से प्रशा’सन ने इस इला’के को पूरी तरफ से सी’ल कर दिया है और सं’पर्क में बाकी सभी लोगो के सैं’पल की जांच की जा रही है. गौरतलब है तब’लीगी ज’मात का मा’मला सामने आने के बाद से ही कोरो’ना सं’क्रमित लोगो की संख्या भी लगातार बढ़ती ही जा रही है. जिसकी वजह से इस पर नि’यंत्रण करना बहुत जरुरी हो गया है.