लखनऊ में विश्व हिन्दू महासभा के नेता की गो’ली मा’र कर ह’त्या

2095

रविवार को सुबह सुबह लखनऊ में स’नस’नी मच गई. सुबह सुबह मॉर्निंग वाक पर निकले विश्व हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत चौधरी की अज्ञात लोगों ने गो’ली मा’र कर ह’त्या कर दी और फरार हो गए. रणजीत बच्चन  के साथ उनके भाई भी थे. रणजीत बच्चन की मौ’त घटनास्थल पर ही हो गई जबकि उनके भाई को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि बाइक सवार हम’ला’वरों ने उनके सिर में कई गो’लि’यां मा’री और मौके से फ’रार हो गए. ह’त्या के बाद इलाके में स’नस’नी मच गई. ह’त्या तब की गई जब वह टहलने गए थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और श’व को क’ब्जे में लेकर पो’स्ट’मार्ट’म के लिए भेज दिया. घटना के बाद इलाके में स’न’सनी फ़ैल गई. पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है और ह’त्या’रों की तलाश की जा रही है.

रणजीत बच्चन गोरखपुर के रहने वाले थे हजरतगंज की ओसीआर बिल्डिंग के बी-ब्लॉक में रहते थे. इससे पहले रणजीत समाजवादी पार्टी से भी जुड़े रहे हैं. पुलिस ह’त्या के कारणों की भी छानबीन कर रहे हैं.

पिछेल साल लखनऊ में ही हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की ह’त्या ग’ला रे’त कर कर दी गई थी. पुलिस ने 48 घंटों में ही केस का हल कर लिया था और ह’त्या’रों को गिरफ्तार कर लिया था. उम्मीद है कि पुलिस ऐसी ही त्वरित कारवाई रणजीत बच्चन के ह’त्या के मामले में भी करेगी.