लखनऊ में कंबल ले कर महिलायें कर रही थी CAA का विरोध, पुलिस कंबल ही ले गई

2856

एक तरह जहाँ दिल्ली के शाहीन बाग़ में राशन पानी ले कर CAA का विरोध करने बैठी महिला प्रदर्शनकारियों को भगाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं. वहीँ दूसरी तरफ लखनऊ के घंटाघर पर कंबल और खाने पीने का सामान ले कर बैठी महिलाओं को भगाने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका अपनाया.

शनिवार की रात पुलिस ने कंबल और खाने पीने का सामन ले कर बैठे प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए उनका कंबल और खाने पीने का सामान जब्त कर लिया. दिल्ली के शाहीन बाग़ से सबक ले कर महिलाओं ने शुक्रवार 17 जनवरी से लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन शुरू किया था. जब चौबीस घंटों बाद भी वो नहीं हटीं तो फिर पुलिस ने घंटाघर को एक और शाहीन बाग़ बनने से रोकने के लिए महिलाओं के कंबल जब्त कर ले गई. कड़ाके की ठण्ड में बिना कंबल के महिलाओं का प्रदर्शन स्थल पर बैठे रहना मुश्किल हो रहा था.

प्रदर्शन स्थल पर महिलाओं के साथ पुरुष भी थे. प्रदर्शनकारी महिलाओं से पुलिस की तीखी नोकझोंक हुई. जिसके बाद पुलिस मौके पर मौजूद पुरुषों को खदेड़ दिया जिस कारण वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया. हुसैनाबाद स्थित घंटाघर पर महिलाएं अपने बच्चों के साथ प्रदर्शन कर रही हैं. मौके पर भारी संख्या में यूपी पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात हैं. इन महिलाओं का कहना है कि इनका प्रदर्शन अनिश्चितकालीन है.