LPG गैस सिलेंडर को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से आ रही है बड़ी खुशखबरी,

11632

केंद्र सरकार दोबारा से सत्ता में आने के बाद से एक के बाद एक लगातार बड़े फ़ैसले ले रही है. मोदी सरकार 2.0 ने सत्ता में आते ही 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर कानून लाकर लोगों को चौंका दिया था. अभी हाल ही में एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी, जिसके बाद विपक्षी दलों ने दाम बढ़ने को लेकर सरकार पर निशाना साधा था.

जानकारी के लिए बता दें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में आयी तेजी की वजह से सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत और बढ़ा दी थी. अब एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से राहतभरी खबर आ रही है, जिसे जानने के बाद आम जनता को राहत मिलेगी. दरअसल केंद्र सरकार ने सिलेंडर के दाम कम करने के संकेत देने शुरू कर दिए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि अगले दस दिनों के अंदर आपको अच्छी खबर मिल सकती है. केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने न्यूज़ एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा है कि रसोई गैस की कीमतों में मार्च में कमी आ सकती है. इसके बाद उन्होंने ये भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में हुई बढ़ोत्तरी की वजह से गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाये गये थे.

गौरतलब है कि धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि बाजार में में अब कीमतें नियंत्रण में है जल्द ही इसका फ़ायदा उपभोक्ताओं को मिलेगा. बता दें पिछले हफ़्ते ही रसोई गैस के दाम बढे थे. दिल्ली में बिना सब्सिडी वाली 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत में 144.50 रूपये की बढ़ोत्तरी की गयी थी. जिसके बाद कीमत 714 रूपये से बढ़कर 858.50 रूपये कर दी गयी थी.