अब यूपी में इस दिन तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन साथ ही सीएम योगी ने मजदूर ठेले वालों को लेकर किया है बड़ा ऐलान

देशभर में कोरोना से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप पूरे देश में बरकरार है. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब लाखों की संख्या में कोरोना के नए मामले सामने नही आ रहे हों और हज़ारों लोग अपनी जान न दे रहे हों जबकि कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है. यूपी में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान हुआ था. अब इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना पर लगाम लगाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक बड़ा फैसला ले रहे हैं और खुद पूरे राज्य के हालातों पर नजर बनाये हुए हैं. योगी सरकार ने यूपी में एक सप्ताह के लिए और लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन लगने के बाद सूबे में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के साथ साथ सीएम योगी ने और भी कई ऐलान किये हैं.

दरअसल अब यूपी में 24 मई सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन की पाबंदियां लागू रहेंगी. साथ ही योगी सरकार ने श्रमिकों, ठेले वाले और खोमचे वालों को 1000 रूपये महिना भत्ता और तीन महीने तक राशन देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के दौरान राज्य की गरीब जनता की मदद करके कई बड़े रिकॉर्ड बनाये थे. उनके द्वारा लिए गये फैसलों की अन्य राज्यों ने भी सराहना की और उनके काम की तारीफ की. कोरोना को काबू में करने का लॉकडाउन ही सबसे बड़ा उपाय है. दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अभी भी लॉकडाउन चल रहा है.