कोरोना से जंग के बीच देश के इन जिलों से आई अच्छी खबर, लॉकडाउन है इसकी वजह

2547

भारभारत में जब लॉकडाउन शुरूआती स्टेज में ही था तभी केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. जिसका फायदा ये हुआ कि देश में कोरोना के केस तो बढे लेकिन उनकी रफ़्तार उतनी तेज नहीं रही जितनी यूरोपीय देशों में या फिर अमेरिका में रही. यही वजह है कि भारत यूरोपीय देशों और अमेरिका के मुकाबले बहुत ही बेहतर स्थिति में है. अब एक और अच्छी खबर आई है. और ये अच्छी खबर आई है लॉकडाउन की वजह से.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश के 25 राज्यों के 25 जिले ऐसे हैं जहाँ पिछले 14 दिनों से कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया है. शुरुआत में इन जिलों में भी कोरोना के मामले आये थे लेकिन पिछले 14 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया और इसकी वजह से लॉकडाउन. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में इन 25 जिलों की जानकारी दी. उन्होंने ये भी कहा कि लॉकडाउन की वजह से ये अच्छी खबर मिली. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे बेहद सकारात्मक रिपोर्ट करार दिया है.

देश के जिन 25 जिलों से खुशखबरी आई उनमे बिहार का पटना, नालंदा और मुंगेर, महाराष्ट्र का गोंदिया, छत्तीसगढ़ का राजानंदगाँव, बिलासपुर और दुर्ग, मणिपुर का पश्चिमी इम्फाल, पंजाब का एसबीएस नगर, हरीयाणा का पानीपत, रोहतक और सिरसा प्रमुख है. इस वक़्त देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 9 हज़ार को पार कर चुकी है. 308 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 856 लोग इलाज के दौरान ठीक भी हुए हैं.