लॉकडाउन 3.0 में जल्द मिल सकती है आम लोगो को कुछ और राहत, बनायी जा रही गाइडलाइन्स

देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण 4 मई से चालू हो गया है. जिसमें सरकार ने कुछ दि’शा नि’र्देश के साथ छूट दी है. इसके अलावा देश को तीन जॉन में बता गया है. रेड जॉन में अभी ज्यादा किसी भी गतिवि’धि को इजा’जत नहीं दी गयी है जबकि ऑरेंगे और ग्रीन जॉन में नि’यमों के पालन के साथ साथ आदेश दिए गए है. वही सरकार ने लोगो के राहत देने जा रही है.

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार सो’शल डि’स्टैंसिंग का पालन करते हुए सार्व’जनिक परिवहनों के संचा’लन के लिए दि’शा-नि’र्देश तैयार कर रही है. उन्होंने कहा प’ब्लिक ट्रां’सपोर्ट जल्द शुरू हो सकता है. इसके लिए गा’इडलाइंस आ रहे हैं.

दरअसल बस ऐंड कार ऑपरे’टर्स क’न्फेडरेशन ऑफ इंडिया के सद’स्यों से वीडि’यो कॉ’न्फ्रेंसिंग से हुई बातचीत में गडकरी ने कहा कि इससे लोगो में विश्वा’स आएगा और बसों और कारों का संचालन शुरू होने पर सो’शल डि’स्टैंस और साफ-सफाई के सारे निय’मों के पा’लन करना अनिवा’र्य होगा.

जाहिर है देशभर में लॉकडाउन होने की वजह से लोगो में परेशा’नी बनी हुई है जिसके चलते सरकार जल्द ही नयी गाइडलाइन्स बना कर कुछ और राहत आम लोगो को दे सकती है. जिससे लोगो पर कोरोना के कह’र से बना भ’य कही न कही ख’त्म हो सकता है. इसके अलावा देश में रेड जॉन को छोड़ के सभी जगहों पर शराब की दुकाने और प्रवासी मजदूरों, स्टूडेंट्स के लिए बस और स्पेशल ट्रेन्स चला रही है. ताकि लोगो को उनके राज्यों तक पहुँचाया जा सके.