विमान यात्रियों के लिए कुछ राज्यों ने जारी की अपनी नयी गाइडलाइन्स

114

देशभर में लॉकडाउन की वजह से सभी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट सभी बंद है. दरअसल कोरोना का क’हर इतना ज्यादा बढ़ चुका है. जिसकी वजह से सरकार ने फैसला लेते हुए सभी फ्लाइट्स बंद कर दी थी. इसके साथ ही सरकार ने सभी स्कूल,कॉलेज, मॉल इत्यादि को भी बंद कर दिया है. ताकि देश में कोरोना के क’हर को फैलने से रोका जा सके.

वही अब कुछ राज्यों ने विमान सेवाओं के परि’चालन की तैयारी शुरू कर दी है. जिसमें कर्नाटक, केरल समेत कुछ राज्यों ने नयी गाइडलाइन्स जारी की है. जिस पर कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिन सरकार के क्वारंटीन सेंटर और उसके बाद घर में क्वारंटीन करने के निय’म की घोष’णा की है. साथ ही अन्य अन्य राज्यों लौटने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए घर में क्वा’रंटीन किया जाएगा.

बता दें कोरोना से संक्रमि’त लोगो का आं’कड़ा काफी ज्यादा बढ़ चुका है. जिसकी वजह से सोशल डिस्टें’सिंग और होम क्वा’रंटीन ही एक मात्र उपाय है ताकि इसके संक्रम’ण से बाकी लोगो को बचाया जा सके. वही इन सभी राज्य सरकारों के अनुसार विमान यात्रियों की एअरपोर्ट पर थ’र्मल स्क्री’निंग की जाएगी. साथ ही इन्हें होम क्वा’रंटीन भी किया जायेगा.

जाहिर है कोरोना के संक्र’मण से बचने के लिए होम क्वा’रंटीन और सोशल डि’स्टेंस के नि’यमों का पा’लन करना बेहद जरुरी है ताकि अपने और अपने आस पास के लोगो को इस संक्र’मण से बचा के रखा जा सके.