कोविड टा’स्क फोर्स के पैनल ने दिया मोदी सरकार को सुझाव, कहा “लॉक डाउन…”

143

देशभर में कोरोना वायरस की वजह से ही लॉकडाउन किया हुआ है. ताकि इससे लोगो को बचाया जा सके. बता दें कोरोना वायरस का कह’र दुनियाभर में हाहा’कार मचाये हुए है. जिसकी वजह से संक्रमित मरीजो का आंकड़ा डेढ़ लाख के करीब पहुँच गया है. वहीं सैकड़ों लोगो की मौ’त भी हो चुकी है.

इसके अलावा शुक्रवार को पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन 5.0 को लेकर बैठक की. जिसमें अभी सिर्फ क’यास लगाए जा रहे है. लेकिन क्या होगा लॉकडाउन 5.0 में ये अभी साफ़ नहीं हुआ है. जिस पर मोदी सरकार को एक्स’पर्ट्स की सलाह भी मिल रही है. जिसमें कहा जा रहा है कि लॉकडाउन को खोल दिया जाना चाहिए सिर्फ स्कूल, कॉलेज, घा’र्मिक स्थ’ल इनको ही बंद रखा जाना चाहिए.

बता दें देश में लॉकडाउन होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने 11 पैनल टीम का गठन किया था जो लॉकडाउन से जुडी रिपोर्ट सरकार को पेश करेंगी. कोविड टा’स्क फोर्स के दो पैनल की अगु’वाई सीके मिश्रा और डॉ. वीके पॉल कर रहे हैं. और इन दोनों पैनल ने लॉकडाउन 4.0 से किस तरह बाहर निकला जाए इस पर एक रि’पोर्ट दी है.

इसके अलावा कहा गया है कि जिन जगहों पर कोरोना का ख’तरा अभी भी ज्यादा बना हुआ है उन जगह पर कोई स’ख्ती न की जाए. हालाँकि ये पैनल का सुझाव है. लेकिन इस पर अंति’म फैसला गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय का ही होगा. गौरतलब है कोरोना के माम’ले में कुछ जगहों पर दिन पर दिन वृ’द्धि हो रही है. ऐसे में लॉकडाउन को खोलना नहीं नहीं होगा.