दिल्ली में लॉक डाउन होगा या नहीं ?इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने कही ये बड़ी बात

124

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या रुकने का नाम नहि ले रही हैं. जिसको देखते हुए ये अटकले लग रही थी कि दिल्ली के अंदर एक बार फिर से लॉक डाउन किया जायेगा और वहां की मार्किट को बंद किया जायेगा. जिसको लेकर कयासों का बजाकर काफी गरम था. लेकिन आज इसपर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मीडिया के सामने आकर सभी कयासों पर लगाम लगा दी हैं.

दिल्ली में ये अटकलें लगाईं जा रही थी कि 18 जून से दिल्ली में एक बार फिर से लॉक डाउन किया जायेगा. लेकिन इन सभी बातों को विराम देते हुए मुख्यामंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉक डाउन लगाने की कोई भी योजना नहीं हैं. दिल्ली में लॉक डाउन को लेकर सोशल मीडिया पर जैसे की फेसबुक, वॉट्सएप पर वायरल फर्जी संदेश में कहा गया है कि ‘इस बार लॉकडाउन बहुत सख्‍त होग. किसी को बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी. दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति शासन होगा.’

इस वायरल मेसेज की जांच पड़ताल PIB की फैक्ट चेक यूनिट ने की तो पता चल कि ऐसा कोई भी प्लान नहीं हैं. जब दिल्ली के अंदर लॉक डाउन को लेकर फेक मेसेज वायरल होना शुरू हुआ तो प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया ने सामने आ कर कहा कि ऐसा कुछ नहीं हैं ये फेक मेसेज हैं. प्रेस ट्रस्ट ने कहा कि इन अफवाहों से बचे. प्रेस ट्रस्ट ने कहा है कि ऐसी अफवाह फैलाने वाले लोगो से सावधान रहें और ऐसी किसी भी बात पर यकीन न करें  ये अपील भी प्रेस ट्रस्ट ने की है.