अगर आप इस शहर में रहते हैं तो 3 मई तक घरो में ही रहे, अगर लॉकडाउन तोड़ कर बाहर निकले तो…

724

कोरोना की वजह से दुनिया भर में हाहा’कार मचा हुआ है. जिसकी वजह से सैकड़ों लोग इसकी च’पेट में आ गए है. तो कई लोगो की जा’न भी चली गयी. कोरोना की वजह से हा’लात इतने ख़राब थे की सरकार को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन की अव’धि को बढ़ाना पड़ा था. जो चार दिन बाद ख’त्म हो जाएगी. लेकिन लॉक डाउन के भी लोग अपने घरो में नहीं बैठ रहे है. किसी न किसी बहाने से बाहर निकलने की को’शिशे कर ही रहे है.

बता दें UP के वाराणसी में कोरोना का कह’र इतना ज्यादा बढ़ता जा रहा है की सरकार ने वहां 3 मई की रात तक सभी दुकाने बंद करने का फैसला लिया है. जिसमें केवल राशन, सब्जी, गैस, दूध, दवाई इन सब की होम डिलीवरी ही हर दिन शाम 6 बजे तक मान्य होगी. पहले से जारी होम डिलीवरी दुकानों और होम डिलीवरी मैन के पास पहले की तरह ही मा’न्य रहेंगे.

इसके अलावा सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच एक घंटा केवल दूध की बि’क्री के लिए मान्य किया गया है. इसी के साथ केवल 8 सब्जी मंडी खुलेंगी. जो रात 3 बजे से सुबह 6 बजे तक ही खुलेंगी. इसके अलावा बता दें शहर में जो घर से बाहर जिला प्रशास’न के बताए नि’यमों के बिना मेडिकल इमर’जेंसी के लिए निकलेगा, शहर में अंदर आने की कोशिश करेगा या शहर के बाहर जाने की कोशिश करेगा उस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. लॉकडाउन का उल्लंघ’न करने पर उसके ऊपर डिजा’स्टर मै’नेजमेंट ए’क्ट के तहत का’र्यवाई की जाएगी.