लोजपा ने कल बुलाई संसदीय दल की बैठक, गठबंधन को लेकर ले सकती है फैसला !

64

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. पहले चरण की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी. सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जीजान से लगी हैं. दूसरी तरफ सीट बंटवारे को लेकर अभी तक पें’च फं’सा है. वहीं किसी भी पार्टी का सीट को लेकर कुछ भी तय नही हुआ है. हर तरफ खीं’चता’न मची हुई है. अगर एनडीए की बात करें तो अब सीट बंटवारे को लेकर अभी तक बात नही बन पाई है और अब ये कवायद अंतिम दौर में पहूंच चुकी है.

एनडीए में भी अब यह जल्द ही अब यह तय हो जायेगा कि लोजपा की गठबंधन में क्या भूमिका रहेगी. शुक्रवार को जहां एक तरफ दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की बैठक है वहीं शनिवार को लोजपा के प्रमुख चिराग पासवान की बैठक होने वाली है. जिसमें गठबंधन को लेकर स्थति साफ होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को लोजपा ने संसदीय दल की बैठक पटना में बुलाई है. जिसमें गठबंधन को लेकर फैसला लिया जाएगा.

चिराग पासवान और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात होने के बाद ये साफ तौर पर बताया गया है की बीजेपी और लोजपा के बीच किसी भी तरह का कोई भी वि’वा’द नही है. बताया ये भी जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बीजेपी और लोजपा के बीच कोई क’टु’ता नही है. उम्मीद ये जताई जा रही है कि गठबंधन को लेकर फैसला तय हो चुका है.