LOC पर भारत की कारवाई से घबराया पाक, इमरान ने ट्वीट कर ट्रम्प से मांगी मदद

2240

पाकिस्तान द्वारा किये जा रहे सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं से परेशान हो कर भारतीय सेना द्वारा बोफोर्स तोप से की गई जवाबी कारवाई से पाकिस्तान में हडकंप मच गया है . भारतीय सेना ने LOC के पार 30 किलोमीटर अन्दर तक कारवाई कि जिसमे नीलम नदी पर चीन के सहयोग से बन रहे एक प्रोजेक्ट को नुक्सान पहुंचा और पाकिस्तान ने भारत पर कलस्टर बम के इस्तेमाल का आरोप लगाया था जिसे भारत ने झुठला दिया .

उसके बाद भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते हुए 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया था. इससे पाकिस्तान में हडकंप मच गया और  पाकिस्तान ने रविवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सेना के लिए एडवाइजरी भी जारी की है. जिसमें एलओसी पर सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

भारत की करवाई से घबराए पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक बुलाई है. इमरान खान ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रम्प से एक बार फिर मध्यस्थता की गुहार लगे है . इमरान कहाँ ने ट्वीट करते हुए कहा – इमरान खान ने ट्वीट किया, “अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया था. अभी इसी का समय है. भारतीय सुरक्षा बलों की आक्रामक कार्रवाई की वजह से नियंत्रण रेखा पर स्थिति बिगड़ती जा रही है”

दूसरी तरफ भारत ने पाक्सितन से आग्रह किया है कि वो सफ़ेद झंडा ले कर आये और अपने बैट कमांडो के शवों को उठा कर ले जाए लेकिन पाकिस्तान ने अब तक इसका कोई जवाब नहीं दिया है .