BREAKING : लखनऊ में पुलिस ने किया ला’ठीचा’र्ज, जमकर बरसी ला’ठि’यां

1406

पूरे देश में इस समय कुछ लोगों द्वारा उ’ग्र वि’रो’ध प्र’दर्श’न किया जा रहा है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कुछ लोगों द्वारा वि’रो’ध किया जा रहा है और ये वि’रो’ध धीरे धीरे देश में फ़ैल रहा है लेकिन गुरुवार को लखनऊ में भी प्र’दर्श’न हुआ. दोपहर होते-होते प्रदर्शन उग्र हो गया और पुलिस ने ला’ठीचा’र्ज किया है.

दरअसल लखनऊ के कुछ इलाकों में सुबह से ही प्र’दर्श’न हो रहे थे. प्र’दर्श’न को ध्यान में रखते पुलिस ने तैयारी की थी, लेकिन दोपहर बाद प्र’दर्श’न आ’गज’नी और पथराव में बदल गया. पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की और जब नही माने तो पुलिस ने ला’ठीचा’र्ज कर दिया. पुलिस बार-बार लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील करती रही लेकिन प्रद’र्शन’कारी प’थरा’व और आ’गज’नी करते रहे.

सीतापुर रोड पर शिया कॉलेज से पहले स्थित मदे गंज पुलिस चौकी पर प्र’दर्शन’कारि’यों की उ’ग्र भी’ड़ ने ह’म’ला बोलकर आग लगा दी. ग’लियों में प’थरा’व हुआ और सरकार वि’रो’धी ना’रेबा’जी की गई. पुलिस ने भी’ड़ को काबू करने के लिए हवाई फायर व ला’ठीचा’र्ज किया. उधर परिवर्तन चौक पर कांग्रेस, वा’मपं’थी दलों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन को कंट्रोल में करने के लिए पुलिस ने लाठिया भांजी.

इसी तरह कलेक्ट्रेट व कैसरबाग क्षेत्र में सपा के कार्यकर्ताओं ने प्र’दर्श’न किया है और गि’रफ्ता’री दी है. इसके अलावा भी शहर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. यूपी के कई जिलों में भी हंगामा हो रहा है. वहीं कई जिलों में कुछ स्थानों को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है. इसके मद्देनजर दादरी और जारचा को संवेदनशील माना गया है. इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है