IPL ऑक्शन 2020- दिमागी बीमारी के चलते हुए थे क्रिकेट से दूर,बने सबसे महंगे ऑलराउंडर

488

आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए कल खिलाडियों की बोली लगाई गई है,जिसमे एक ऐसे खिलाडी का नाम सामने आया है, वो है आरोन फिंच. ये ऐसा पहला खिलाडी है, जो आईपीएल के सभी 8 फ्रेंचाइजी के साथ खेलने वाला पहला खिलाडी बन गया है, जो ऑस्ट्रेलिया वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग भी करता है. फिंच साल 2020 में आईपीएल की रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए खेलते नज़र आयेंगे. गुरुवार के दिन हुए ऑक्शन में बैंगलोर ने आरोन फिंच को 4.40 करोड़ में खरीदा.

फिंच ने अपना आईपीएल  करियर 2008 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलना शुरू किया था. इसे पहले वो दो बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में रहे है.

इसके बाद जब ऑक्शन हुआ तो उनको पुणे वारियर की टीम ने खरीदा और वो इस टीम के साथ भी खेल चुके हैं.वही फिंच 2014 में सनाराइजर्स हैदराबाद और 2015 में वो मुंबई इंडियन की ओर से भी खेल चुके है.

2016 आईपीएल की बात की जाये तो फिंच को गुजरात लायंस की टीम में भी रहे चुके है.उसके बाद गुजरात की टीम आईपीएल के संसस्करण से बाहर हो चुकी है और उसके बाद अगले सीजन में वो किसी भी आईपीएल टीम का हिस्सा नही रहे. पिछले साल के ऑक्शन की बात करी जाये तो फिंच को किंग्स एलेवेन पंजाब ने 2018 में फिंच को खरीदा.

फिंच एक ऐसे खिलाड़ी है जो आईपीएल की 6 से ज्यादा टीमों का हिस्सा रहे चुके है.युवराज और पार्थिव ऐसे दो खिलाडी है जो 6 आईपीएल की टीम से खेल चुके है.

अगर फिंच की बात की जाये तो उनके आने से आरसीबी की बैटिंग लाइनअप और भी मजबूत होने का दावा किया जा रहा है. आरसीबी के पास पहेले से ही विराट कोहली और एब डिविलियर्स जैसे विस्पोटक बल्लेबाज है और फिंच के आने के बाद आरसीबी और भी मजबूत हो गई है.