1 रन लेने के चक्कर में ऑस्ट्रेलिया के साथ हो गया ऐसा हादसा

3748

क्रिकेट जगत में बीती रात ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मैच के दौरान एक नई चीज़ देखने को मिली जो कि अमूमन क्रिकेट में नही देखी जाती है.मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन क्रीज़ पर मौजूद थे. वार्नर ने शॉट खेला और सिंगल लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को वो सिंगल लेना भारी पड़ गया, क्योकि मैदानी अंपायर अलीम दार ने उस सिंगल को अमान्य घोषित कर दिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम पर 5 रनों की अतरिक्त पेनल्टी लगा दी.  

ये घटना सोमवार को उस समय की है जिस समय ऑस्ट्रे‍लिया की दूसरी पारी चल रही थी औऱ ऑस्ट्रेलिया के दोनो बल्लेबाज़ सिंगल लेते समय लाबुशेन और फिर वॉर्नर ने पिच के बीच में दौड़ लगाई, जिस वजह से अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पांच रन की सजा दी. हालांकि मुकाबले में मेजबान  की स्थिति काफी मजबूत है, जिस वजह से पांच रन का नुकसान टीम को ज्यादा नहीं खला.

पहली पारी में मार्नस लाबुशेन के दोहरे शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने कुल 454 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी मात्र 256 रनों पर सिमट गई. वहीं दूसरी पारी की बात की जाए तो एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने कीवी गेंदबाज़ो ‌की जमकर धुनाई की और दो विकेट पर 217 रन  बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी.


ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मैदानी अंपायर ने चेतावनी दे दी थी, लेकिन उसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया के दोनो बल्लेबाज़ो ने गलती फिर से दोहराई. तो अंपायर ने ऑस्ट्रेलिया के दोनो बल्लेबाज को अपनी अपनी क्रीज़ पर वापस जाने को बोला और पेनल्टी के तौर पर पांच रन ऑस्ट्रेलिया के कुल स्कोर से काट लिए. जब डेविड वॉर्नर सिंगल के लिए पिच के बीच में दौड़ गए. हालांकि उनसे पहले कुछ इसी तरह से रन लेने के लिए मार्नस लाबुशेन को अंपायर की ओर से चेतावनी भी मिली थी.