पिछले 24 घंटे में भारत में बढ़े अब तक के सबसे ज्यादा मरीज, टूटे पिछले सारे रिकॉर्ड

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस समय कोरोना का कहर लगातार बरप रहा है. चीन के वुहान शहर से फैला ये वायरस धीरे धीरे पूरी दुनिया में फैलता गया और हजारों लोगों की जान ले चुका है. पूरे देश में 31 मई तक के लिए लागू किया गया था लेकिन अभी के हालात देखकर यही कयास लगाये जा रहे हैं कि लॉकडाउन को 15 जून तक के लिए बढ़ाया जा सकता है. वहीँ कोरोना के मरीजों ने पिछले 24 घंटे में एक बार फिर पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

जानकारी के लिए बता दें देश में हर दिन कोरोना का कहर बरप रहा है. पिछले 24 घंटे में 8 हजार मरीज बढ़ने के बाद अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बन गया है. जिसके बाद अब भारत में मरीजों की संख्या 1 लाख 73 हजार के पार हो गयी है. इसी के साथ पिछले 24 घंटे में 265 लोगों ने अपनी जान भी इस वायरस के चलते दी है.

भारत में भी अब कोरोना ने पाँव पसार लिए हैं और हर दिन मरीजों की संख्या एक नया रिकॉर्ड बना रही है. जबकि सरकार पिछले को महीनों से पूरे देश में लॉकडाउन जारी किये हुए है. अगर समय के चलते लॉकडाउन जैसा फैसला नही लिया गया होता तो आज परिणाम और भी भयावह हो सकते थे.

गौरतलब है कि देश में सबसे ज्यादा मरीज इस समय महाराष्ट्र में हैं.महाराष्ट्र में 62228 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 33133 सक्रीय मामले हैं और 26997 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीँ 2098 लोगों की जान जा चुकी है. वहीँ अगर देश की राजधानी दिल्ली की बात की जाये तो वहां मरीजों की संख्या 17386 पहुंच गयी है.