लद्दाख के सांसद जामयांग नामग्याल का राहुल गाँधी पर बड़ा ह’मला, कहा ‘राहुल पर दर्ज हो देशद्रोह का केस’

6339

भारत और चीन के बीच बढे तनाव के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी चीन से ज्यादा भारत सरकार पर ह’मलावर हैं. राहुल गाँधी को जवाब देने की जिमेदारी उठाई है लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग नामग्याल ने. चीन के साथ बढ़े तनाव के दौरान जामयांग नामग्याल राहुल गाँधी के हर सवाल का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और साथ ही साथ कांग्रेस की उन गलतियों को भी उजागर कर रहे हैं जिसके कारण चीन भारत की जमीन पर कब्ज़ा कर के बैठा है. एक बार फिर जामयांग नामग्याल ने राहुल गाँधी पर ह’मला बोला और उनपर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग नामग्याल ने कांग्रेस और राहुल गाँधी पर ह’मला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी शहीदों की शहादत का जश्न मना रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी समेत कांग्रेस के अन्य नेता देश तोड़ने की बात कर रहे हैं. ऐसे में उनपर देशद्रोह का केस दर्ज होना चाहिए. नाम्याल ने कहा कि हमारे 20 जवान शहीद हो गए. पूरा देश ग़मगीन है और कांग्रेस पार्टी जश्न मना रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मजाक उड़ाते हैं. हर चीज के लिए सबूत मांगते हैं. झूठे आरोप लगते हैं कि सेना के जवानों को खाली हाथ क्यों भेजा? उनके कार्यकर्ता भी कम नहीं हैं. हमारी सेना के शहादत को सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके साथ जो बात कर रहे हैं उनका किसके साथ लिंक है?

नामग्याल ने कहा, ‘कांग्रेस कहती है कि गलवान को चीन ले जाएगा. कारगिल को पाकिस्तान ले जाएगा. वह क्या षड्यंत्र कर रहे हैं? उन्हें कैसे पता कि भारत के इलाकों को चीन और पाकिस्तान ले जाएगा? पार्टी के अंदर क्या चल रहा है? उनका कोई तो पाकिस्तान और चीन के संपर्क में है.’ उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी देश को तोड़ने का षड्यंत्र कर रही है. राहुल गाँधी पर देशद्रोह का मामला दर्ज कराया जाये और उन्हें गिरफ्तार किया जाये.