दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेगा ये बड़ा नेता?

3833

दिल्ली में चुनाव का बिगुल बज चूका है. सभी पार्टियाँ अपनी तैयारियों में व्यस्त हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक अफवाह तेजी से फैली. ये अफवाहें थी आम आदमी पार्टी में हाशिये पर चल रहे कवि कुमार विश्वास के बारे में. अचानक से से ये खबर तेजी से सुखियों में छाई कि कुमार विश्वास भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. पत्रकार मानक गुप्ता ने ये ट्वीट किया. उसके थोड़ी ही देर बाद ANI की रिपोर्टर स्मिता प्रकाश ने ये आशंका जता कर सनसनी फैला दी कि दिल्ली में मुकाबला अरविन्द केजरीवाल बनाम कुमार विश्वास हो सकता है.

ये बात अक्सर फैलती रहती है कि कुमार विश्वास भाजपा में शामिल हो रहे हैं और अक्सर ये महज अफवाहें ही साबित होती रही हैं. लेकिन इस बार माहौल चुनाव का है. खुद कुमार विश्वास ने इन अफवाहों पर जवाब दिया लेकिन उनके जवाब से कुछ भी साफ़ नहीं हो पाया.

कुमार विश्वास ने मानक गुप्ता के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा, ‘अप्रवासी भारतीयों के एक समारोह के लिए परदेस (दोहा (क़तर) में हूँ ! यहीं से जॉइन कर लूँ तुम कहो तो? इस खबर का रिपीट-अलार्म लगाकर हर हफ़्ते चला लिया करो यार, क्यूँ बार-बार उँगलियों को कष्ट देते हो.’

कुमार विश्वास ने ना तो स्वीकार किया और ना इनकार किया. उन्होंने सबको अपनी बातों के पहेली में उलझा कर छोड़ दिया. इस पर मानक गुप्ता ने हँसते हुए सवाल किया- वापस कब आ रहे हो? और आने के बाद क्या प्लान है? इस पर कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया है अब तक. अब देखते हैं कि आम आदमी पार्टी में हाशिये पर चल रहे कुमार विश्वास अपनी राजनितिक जमीन भाजपा में ढूंढ पाते हैं या नही.