शा’हीन बाग़ को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर कुमार विश्वास का जवाब,’ गुं’डे बिठाओ तुम और..

2890

केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में कुछ दिन पहले नागरिकता संशोधन कानून यानी कि CAA लागू कर दिया था. सरकार के इस फैसले के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दी थी. वहीँ दूसरी ओर CAA और NRC के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग़ में पिछले एक महीने से विरोध-प्रदर्शन चल रहा है.

जानकारी के लिए बता दें शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन से दिल्ली की राजनीती गरमा गयी है और बीजेपी और आप पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. दरअसल शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन से इस मार्ग का इस्तेमाल करने वाले आम लोगों को भारी किल्लतों का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी लगातार इस परेशानी के लिए दिल्ली सरकार के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है.

अमित शाह के साथ बीजेपी के कई नेता कह चुके हैं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लोगों को उकसा कर और भड़काकर इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतार रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के इस आरोप के बाद आज 27 जनवरी को ट्वीट करते हुए जवाब दिया.

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “शाहीन बाग़ में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। भाजपा नहीं चाहती कि रास्ते खुलें। भाजपा गंदी राजनीति कर रही है। भाजपा के नेताओं को तुरंत शाहीन बाग़ जाकर बात करनी चाहिए और रास्ता खुलवाना चाहिए।”

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल के इस ट्वीट का जवाब उनके ही पूर्व सहयोगी और आम आदमी पार्टी के संस्थापकों में से एक कुमार विश्वास ने दिया है. उन्होंने तीखा हमला करते हुए उनके इस ट्वीट पर री ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि ‘अपने अमानती-गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे? तुम्हारा निर्वीर्य नायब शाहीन बाग के साथ खड़ा हूं, तुम कह रहे हो हटाओ.अपनी हर ग़ैर-मुनासिब सी जहालत के लिए, बारहा तू जो ये बातों के सिफ़र तानता है, छल-फरेबों में ढके सच के मसीहा मेरे, हमसे बेहतर तो तुझे, तू भी नहीं जानता है.’