कुलगाम में मारे गए आ’तंकी पर सुरक्षाबल को मिली बड़ी कामयाबी, एम4 से मिला क’नेक्शन

31

जम्मू कश्मीर में अभी कुछ दिनों पहले एक बड़े आतं’की ह’मले को करने की कोशिश की गयी थी. जिसे सुरक्षाबलों ने नाका’म कर दिया. हालाँकि जानकारी मिलने के बाद इलाके में हड’कंप मच गया था. लेकिन इस मामले में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली थी. जिससे बौख’लाए आ’तंकी संगठनों ने दुबारा इलाके में हरकत करने की कोशिश की है. जिस पर सुरक्षाबल ने उन्हें एक बार फिर परा’स्त कर दिया है. वही दूसरी तरफ सुरक्षाबलों ने कल ढेर किए गए पाकिस्तानी ड्रोन के अंदर से भी एम4 का’र्बाइन को बरा’मद किया था.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आ’तंकी मुठ’भेड़ ख’त्म होने के बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. जहाँ से पुलिस को जांच के दौरान मारे गए आतं’की के पास से भारी मात्रा में हथियार ब’रामद हुए हैं. साथ ही आतं’की के पास से एक एके-47, एक एम4 कार्बाइन और एक पि’स्टल भी मिली है.

वही IG विजय कुमार ने बताया कि यह देखने में आया है कि जैश आ’तंकी एम4 राइफ’ल्स साथ लेकर चलते हैं. एक दिन पहले ढेर किए गए पाकिस्तानी ड्रोन के अंदर से भी एम4 कार्बाइन बरा’मद हुई थी. साथ ही मा’रे गए आतं’की के जैश ए मोहम्मद से होने की आशं’का है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कठुआ में गि’राए गए ड्रोन के इंटरसेप्ट्स पर ‘अली भाई’ लिखा हुआ था. हमने जब रेकॉर्ड चेक किए तो पता चला कि पुलवामा में एक पाकिस्तानी आतं’की फुरकान ऐ’क्टिव है. पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए जो एम4 राइ’फल भेजी जा रही थी वह शायद उसी के लिए रही हो.

बता दें बीते दो हफ़्तों के अंदर सुरक्षाबलों ने दो दर्जन से अधिक आतंकि’यों को मा’र गिराया है. साथ ही इस साल के अंदर 100 से अधिक मारे जा चुके है. जाहिर है जैश ए मोहम्मद और बाकी आतं’की संगठ’नो के आतं’की लगातार मा’रे जा रहे है. जिसकी वजह से संगठन के आ’का बौख’लाए हुए है.