‘तू चीज बड़ी है मस्त..’ कहने वाली ममता बनर्जी को अब राज्यपाल ने ये क्या कहा दिया ?

1609

पश्चिम बंगाल में लगातार ममता सरकार की तानाशाही के किस्से देखने को मिल रहे है. कभी ममता सरकार की विपक्षी पार्टियां ममता बनर्जी पर तानाशाही का आरोप लगाती है तो कभी वहां के लोग.. अब हालत तो ये हो गये है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल खुद मीडिया के सामने आकर कह रहे है कि ममता बनर्जी औरंगजेब हो गयी है. आख़िर ऐसी क्या स्थिति आ गयी है कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच हो रही तकरार!

Source-best hindi news

दरअसल एक मीडिया कॉन्क्लेव में पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यापाल ने कहा कि मैं शहरों के दौरे पर जाता हूं तो मुझे वहां अधिकारी, कर्मचारी…कोई मिलता ही नहीं है. ये लोकतंत्र का खात्मा नहीं है तो क्या है? ये वैसा ही काम है जैसा औरंगजेब ने शिवाजी के साथ किया था. मैं ममता को औरंगजेब नहीं कह रहा. लेकिन प. बंगाल की आयरन लेडी औरंगजेब की तरह काम कर रही हैं. लोग आरोप लगाते हैं कि मैं समानांतर सरकार चला रहा हूं. लेकिन अगर मैं समानांतर सरकार चलाता तो ये सब नहीं होता.

वहीँ आगे राज्यापाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल के पांच-छह सीनियर मंत्री कहते हैं कि अगर आपको सीएम से मिलना है तो ‘दीदी के’ बोलो. आप यहां पर्यटक हैं. आप यहां घूमने आए हैं. इन सबके बारे में और लोगों की समस्याओं के बारे में मैंने कई पत्र भेजे हैं सीएम को. लेकिन मुझे कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलता. सीएम ने बुलबुल तूफान में अच्छा काम किया तो मैंने पत्र लिखकर उनके काम की तारीफ की.

इससे पहले भी कई मौकों पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच तकरार को देखने को मिल चुका है. ममता बनर्जी राज्यपाल और राज्यपाल ममता बनर्जी पर लगातर आरोप-प्रत्यारोप का खेल चल रहा है.कुछ दिन पहले ही राज्यपाल धनखड़ ने एक ट्वीट में एक बांग्ला अखबार की खबर को साझा किए था . इस खबर में कहा गया था कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के बारे में बात करते हुए बिना उनका नाम लिए हुए कहा ‘‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त.” बता दें यह 1994 में आयी मशहूर फिल्म ‘मोहरा’ का एक गाना है.