IND/AUS : 6,6,6,6,6 कोहली-सूर्या ने उड़ाया गर्दा, कंगारुओं की ताबड़तोड़ धुलाई

Date:

Follow Us On

कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज का अंतिम मैच हैदराबाद में खेला गया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहला और दूसरा टी20 भारत ने अपने नाम किया था। तीसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुये ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे टीम इंडिया ने एक गेंद शेष रहते चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।भारत के लिए विराट कोहली (63) और सूर्यकुमार यादव (69) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

रोहित ब्रिग्रेड की शुरुआत खराब

मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। डेनियल सैम्स ने पहले ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच करा कर आउट किया। कप्तान रोहित ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 14 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 17 रन बना सके। रोहित को पैट कमिंस ने सैम्स के हाथों कैच करवाया।

कोहली-यादव की शतकीय साझेदारी

30 के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद रन मशीन कोहली और 360ं सूर्यकुमार अशोक यादव ने भारतीय पारी ताबड़तोड़ अंदाज में आगे बढ़ाया। दोनों के बेखौफ अंदाज में कंगारू गेंदबाजों का गर्दा उधेड़ा। कोहली और सूर्यकुमार ने तीसरे विकेट के लिए 104 रन की दमदार शतकीय साझेदारी की।

यह साझेदारी 14वें ओवर में सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद टूटी। जिन्हें जोश हेजलवुड ने फिंच को बाउंड्री पर कैच कराया। सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में में ताबड़तोड़ 69 रन जुटाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के जड़े।

Share post:

Popular

More like this
Related