IND Vs NZ : मैच के दौरान मैदान में अंपायर पर फूटा कप्तान कोहली का गुस्सा!

2559

भारत के कप्तान विराट कोहली जो अपने गर्म स्वभाव के लिए हमेशा से जाने जाते हैं. इसी का एक नमूना भारत और न्यू जीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले के दौरान देखने को मिला. भारतीय कप्तान विराट कोहली का गुस्सा एक बार फिर देखने को मिला. इस बार विराट कोहली के गुस्से का शिकार इस बार कोई खिलाड़ी नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई फील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफॉर्ड हुए. हालांकि, यहां विराट का गुस्स जायज था. दरअसल, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि अंपायर डिसीजन रीप्यू (DRS) के लिए खिलाड़ी को 15 सेकंड मिलते हैं, लेकिन इस तय समय के बाद हेनरी निकोल्स ने डीआरएस लिया, जिसे अंपायर ने मंजूर कर दिया. इस पर विराट कोहली बिफर पड़े.

यह सब हुआ 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर उस वक्त भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की लहराती गेंद ओपनर हेनरी निकोल्स के पैड पर जाकर लगी. वह स्वीप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन चूक गए थे. इस पर टीम इंडिया ने LBW की जबरदस्त अपील की और अंपायर ब्रूस ने उंगली उठा दी. दूसरी ओर, डीआरएस के 15 सेकंड का काउंट डाउन भी शुरू हो गया. इस बीच निकोल्स अपने साथी गप्टिल से जब तक चर्चा करके रीव्यू का फैसला लेते 15 सेकंड खत्म हो गए थे.

हैरान करने वाली बात यह थी कि फील्ड अंपायर ब्रूस ने बल्लेबाज के रीव्यू को मंजूर करते हुए फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया है. नियम के मुताबिक ऐसा नहीं होना चाहिए था. इस बात से नाराज कप्तान विराट कोहली ब्रूस के पास पहुंचे और उनसे कुछ बात करते दिखे, लेकिन अंत में फैसला तो अंपायर का ही होता है. खैर, रीव्यू में गेंद ऑफ स्टंप्स से बाहर जा रही थी, लेकिन यह अंपायर्स कॉल थी तो निकोल्स को आउट होना ही पड़ा. इससे पहले हेनरी और मार्टिन गप्टिल ने पहले विकेट के लिए 16.5 ओवर में 93 रन जोड़े थे.