फ‍िल्‍म केसरी का ट्रेलर हुआ र‍िलीज,जलकर राख हो गया था सेट

441

‘ट्रेलर की शुरुआत होती है इन गोरो ने मुझसे कहा था कि तुम गुलाम हो, हिंदुस्तान की मिट्टी से डरपोक पैदा होते हैं। आज जवाब देने का वक्त आ गया है।’

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी का ट्रेलर रिलीज हो गया है. अक्षय कुमार की ‘केसरी की 21 सिख सैनिकों की 10,000 अफगानी घुसपैठियों से जंग की कहानी है, और सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के इस ट्रेलर को काफी पसंद भी किया जा रहा है. अक्षय की इस साल रिलीज होने वाली यह पहली फिल्म होगी। पूरे ट्रेलर में अक्षय कुमार अपने किरदार को बड़े पर्दे पर बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत करते नजर आते हैं।

शानदार बैकग्राउंड म्यूजिक है और कमाल का कैमरा वर्क है। इससे पहले फिल्म के कई नए पोस्टर्स जारी किए गए जिसमें उस गर्व की कहानी का अक्स उभरता है. अक्षय कुमार की ‘केसरी सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है. ‘केसरी’ में अक्षय कुमार के अपॉजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी. ‘केसरी’ होली के मौके पर 21 मार्च को रिलीज होगी. करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस ‘धर्मा’ के बैनर तले अक्षय कुमार की ‘केसरी’ को बनाया गया है. ‘केसरी का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है.

फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार सिंह का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने उस समय की इंडो-ब्रिटिश आर्मी का नेतृत्व किया था। फ़िल्म में उनका किरदार हवालदार ईशर सिंह का है। जिसने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया। इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान युद्धों में से एक माना जाता है। जंग के दो दिन बाद दूसरी ब्रिटिश भारतीय सेना ने उस जगह पर फिर कब्ज़ा कर लिया था। सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितम्बर को सारागढ़ी दिवस मनाते हैं .केसरी, सारागढ़ी के युद्ध की कहानी है। ये वही फिल्म है जिसके लिए सलमान ने भी प्रोड्यूस करने की दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन वो बाद में हट गए।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ‘केसरी’ के सेट पर आग लग गई थी। जिसमें 8 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। हालांकि सेट का बीमा होने के चलते बीमा कंपनियों द्वारा मिल गया था। अक्षय कुमार जब भी आते हैं एक अच्छी फिल्म के साथ आते हैं . अक्षय कुमार ने फिल्म में शानदार एक्टिंग की है. फिल्म में अपने रोल के लिए अक्षय ने कड़ी मेहनत की है.फिल्म में पगड़ी पहनने के लिए अक्षय ने अपने बालों को भी कटवाया था. फिल्म के ट्रेलर को देखकर अभ‍िषेक बच्चन ने अपनी एक्साइटमेंट द‍िखाई है. एक्टर नील न‍ित‍िन मुकेश ने कहा, ट्रेलर आउटस्टैंड‍िग है. शानदार ट्रेलर है. द‍िलजीत दोसांझ ने ल‍िखा है,

तारीफ के लिए शब्द नहीं हैं. बेसब्री से फिल्म का इंतजार है.अर्जुन कपूर ने ल‍िखा, क्या ट्रेलर है, इमोशनल हूं… अपने कल्चर से जोड़ती हुई फुल एक्शन फिल्म. फिल्म देखने का इंतजार नहीं कर सकता. आजकल बॉलीवुड भी लीक से हटकर ऐतिहासिक घटनाओं पे फ़िल्म बना रहा है। इस साल भी ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित फिल्मों की कोई कमी नही है। पहले मणिकर्णिका आयी अब केसरी आ रहा… लम्बी कतार है ऐसी फिल्मों की। और अगर आप ऐसी फिल्में देखना पसंद करते है तो ये होली आपके लिए बहुत स्पेशल होने वाली है।